अखिलेश संग लंच और प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले पुष्पराज जैन के ठिकानों पर I-T रेड, घर में नजरबंद

Somya Sri, Last updated: Fri, 31st Dec 2021, 12:03 PM IST
  • सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन शामिल होने वाले थे. दोनों आज साथ में लंच भी करने वाले थे. लेकिन इससे पहले ही कन्नौज में जैन के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मार दिया. अब जैन पीसी में शामिल नहीं हो पाएंगे. हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस तय समय पर ही आयोजित होगी.
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन शामिल होने वाले थे. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले ही आज कन्नौज में जैन के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मार दिया. जिस कारण पम्पी जैन अखिलेश के साथ आज दोपहर में आयोजित होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हो पाएंगे. इनकम टैक्स की टीम ने उन्हें घर में ही रोक लिया है. जांच होने तक उन्हें बाहर जाने की इजाजत नहीं मिली है. मालूम हो कि पम्पी जैन अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं. आज प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले दोनों साथ में लंच करने वाले थे.

बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कन्नौज में पार्टी ऑफिस में दोपहर साढे 12:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. जिसमें सपा MLC पम्मी जैन भी शामिल होने वाले थे. वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले अखिलेश यादव आज कन्नौज में पम्पी जैन के घर भी जाने वाले थे. दोनों का आज साथ में लंच करना तय था. लेकिन आयकर विभाग ने पुष्पराज जैन को घर में ही छापेमारी के दौरान रोक लिया है और वो पीसी में शामिल नहीं हो पाएंगे. लेकिन इसके बावजूद भी आज तय समय पर ही अखिलेश यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

PJ से पीयूष जैन के बाद पीजे से पुष्पराज जैन पर आयकर छापा, अखिलेश ने ली थी चुटकी

भाजपा का डर और बौखलाहट साफ- सपा

इस बीच समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट की गई है. जिसने राजनीति गलियारों में हलचल तेज कर दी है. सपा ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा है कि, " राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही भाजपा सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापामार कार्यवाही करनी शुरू कर दी. भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है, जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है!"

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें