इत्र कारोबारी पम्पी जैन के रिश्तेदार अनूप जैन के घर आयकर विभाग का छापा, दो मकान सील

Swati Gautam, Last updated: Sat, 1st Jan 2022, 4:13 PM IST
  • कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बाद अखिलेश यादव के एमएलसी पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के ठिकाने पर 24 घंटे से आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. टीम ने पुष्पराज जैन के रिश्तेदार डॉक्टर अनूप जैन के घर छापेमारी की कार्रवाई की और दो घर I-T ने सील कर दिए हैं. सीलिंग का नोटिस चस्पा कर कार्रवाई के बाद टीम वापस लौट गई है.
इत्र कारोबारी पम्पी जैन के रिश्तेदार अनूप जैन के घर आयकर विभाग का छापा, दो मकान सील. file photo

कानपुर: कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बाद अखिलेश यादव के एमएलसी पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के ठिकाने पर छापेमारी से यूपी का कन्नौज लगातार देश में चर्चा का केंद्र बना हुआ है. पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के घर और दफ्तरों पर बीते 24 घंटे से आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. इस कड़ी में टीम ने पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के रिश्तेदार डॉक्टर अनूप जैन को भी घेरे मे ले लिया है. शनिवार को अनूप जैन के घर आयकर विभाग की टीम पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई की गई. जानकारी अनुसार अनूप जैन के दो घर I-T ने सील कर दिए हैं. सीलिंग का नोटिस चस्पा कर कार्रवाई के बाद टीम वापस लौट गई है.

जानकारी के अनुसार मकान नंबर 251 और 272 आनंदपूरी को आयकर विभाग ने सील कर दिया है. दोनों मकानों पर सीलिंग कर टीम ने नोटिस थमा दिया है और वापस लौट गई है. दोनों मकानों के बाहर पुलिसकर्मी भी तैनात कर दिए गए हैं. कहा जा रहा है कि अनूप जैन के घर पर छापेमारी करने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की 2 टीमों के 6 अधिकारी पहुंचे थे. इसके अलावा, एक्सप्रेस रोड स्थित पंपी जैन के प्रतिष्ठान से भी आयकर विभाग की टीम लौट गई है. वहीं, प्रगति अरोमा प्रतिष्ठान से भी टीमें निकल गई हैं और वहां ताला लगा दिया गया है.

अखिलेश संग लंच और प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले पुष्पराज जैन के ठिकानों पर I-T रेड, घर में नजरबंद

बता दें कि अनूप जैन की पत्नी सपा एमएलसी पुष्पराज की बहन हैं. खबरों की मानें तो छापेमारी अभी और चलेगी और दो-तीन दिनों तक जारी रहेगी. सूत्रों के मुताबिक़ जबतक सभी ठिकानों पर जांच खत्म ना हो जाये, तब तक कन्नौज में पम्पी जैन के घर इनकम टैक्स के अधिकारी मौजूद रहेंगे. फिलहाल अधिकारियों ने अपने कपड़े, रजाई, गद्दे और दूसरे जरूरी सामान पम्पी जैन के ठिकाने पर मंगवा लिए हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम के लिए खाने की व्यवस्था भी की गई है. सपा एमएलसी पम्पी जैन सहित कन्नौज के कई बड़े इत्र कारोबारियों पर आयकर छापे की तैयारी 2 महीने पहले से थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें