कानपुर पर छाया IND vs NZ मैच का क्रेज, तिरंगा लहराकर किया टीमों का स्वागत, फैंस में दिखा जुनून

Swati Gautam, Last updated: Thu, 25th Nov 2021, 11:42 AM IST
  • भारत न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के पहले दिन के मैच का मजा लेने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर सुबह 7:30 बजे से ही क्रिकेट प्रेमियों की लाइनें लग गईं. स्टेडियम में टीमों के आने पर गेट पर भी तिरंगा लहराया गया और भारत माता की जय के जमकर नारे लगाए गए. हर तरफ फैंस का जुनून देखने को मिला.
कानपुर पर छाया IND vs NZ मैच का क्रेज, तिरंगा लहराकर किया टीमों का स्वागत, फैंस में दिखा जुनून

कानपुर. भारत न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के पहले दिन का मैच आज यानी बुधवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर होना है जिसक मजा लेने को सुबह 7:30 बजे से ही क्रिकेट प्रेमी घरों से निकल पड़े. पूरे कानपुर में क्रिकेट के क्रेज का बुखार चढ़ चुका है. हर तरफ बच्चों से लेकर बड़े युवक व महिलाएं झंडे लहराते हुए दिख रहे हैं. इतना ही नहीं स्टेडियम में टीमों के आने पर गेट पर भी तिरंगा लहराया गया और भारत माता की जय के घोष के साथ भारतीय टीम की सड़क के दोनों ओर खड़े होकर क्रिकेट के दीवानों ने टीमों का स्वागत किया. सचिन, धोनी व बाकी भारतीय क्रिकेटर के फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए सुबह 8 भी से ही गेटों में लाइनों में लगे रहे.

जानकारी अनुसार एक घंटे में ही सभी दर्शक को प्रवेश दे दिया गया. सुबह 7:30 बजे न्यूजीलैंड की टीम जब बाहर प्रवेश के लिए बाहर आई तो लाइन में लगे दर्शकों में क्रेज बढ़ गया और जगह जगह वंदेमातरम की जय, भारत माता की जय के घोष के साथ तिरंगे लहराने लगे. न्यूजीलैंड के तकरीबन 10 मिनट बाद ही इंडिया की टीम भी वहां पहुंच गई जिसके बाद दर्शकों का जोश और सिर चढ़ गया. वहीं क्रिकेटरों की एक झलक पाने भर के लिए लोग बेचैन थे. ई पब्लिक, सी व गेट नंबर पांच में 9 बजे के बाद तक लंबी लाइन लगी रही.

Amazon के खिलाफ देशभर में कारोबारियों का प्रदर्शन, जानें कारण

सुबह 7:30 बजे से ही क्रिकेट प्रेमी घरों से निकल पड़े

बिरहानारोड से बच्चे के साथ कानपुर मैच देखने आई नेहा कानोडिया बोली-विराट कोहली होता तो और मजा आता. तो अन्य कई महिलाएं छोटे-छोटे बच्चों को गोद में लेकर बच्चों के गाल पर तिरंगा, हाथ में घंटी बनाए दिखीं. कानपुर में हुए इस मैच का असर झंडा, टोपी, फोर व सिक्स लिखे पोस्टर बेचने वाले व्यापारियों पर भी देखने को मिला. सिरसागंज के सुधीर ने बताया कि भारत में हर मैच में झंडा, टोपी, फोर व सिक्स लिखे पोस्टर बेचने आता है. इस बार बड़ी उम्मीद से आया है. मैच के दौरान लोग जमकर पोस्टर खरीद रहे हैं. पांच दिन में 5000 रुपए तक की कमाई की उम्मीद है. यहां तक कि झंडा, कैप व टी शर्ट बेचने वाले बिहार, दिल्ली, गाजियाबाद से भी कानपुर में पहुंचे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें