इंडियन और न्यूजीलैंड टीम ने की कनपुरिया खिचड़ी की डिमांड, जानें दोनों टीमों का डायट प्लान

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 10:17 AM IST
  • IND VS NZ Series: भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट की टीम ने अपने खाने में कनपुरिया खिचड़ी की डिमांड किया है. इसके साथ ही कानपुर के अन्य पकवानों की दिमान अपने नास्ते, लंच और डिनर में किया है.
इंडियन और न्यूजीलैंड टीम ने की कनपुरिया खिचड़ी की डिमांड, जानें दोनों टीमों का डायट प्लान

कानपुर. इंडिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. जिसके बाद दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज भे खेला जाना है. जिसका पहला मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके लिए भारत-न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम टी-20 सीरीज के खत्म होने के बाद पहुंचेगी. जहां पर वह तकरीबन 10 दिनों तक रुकेगी. इन 10 दिनों में दोनों टीम की कनपुरिया जायका, सत्कार व परंपरा के साथ जमकर मेहमान नवाजी किया जाएगा. वहीं दोनो टीमों ने अपने रात के खाने में कनपुरिया खिचड़ी की डिमांड किया है.

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच के लिए दोनों टीम के अधिकांश खिलाड़ी पहुंच गए है. जिन्हें होटल लैंडमार्क टावर में ठहराया गया है. न्यूजीलैंड की टीम ने अपने नाश्ते में सलाद और मेवे की डिमांड किया है. इसके साथ ही कीवी टीम ने दोपहर के खाने में मीट, चिकन, फिश और खिचड़ी की डिमांड की है. वहीं चायकाल में उन्हें सूप, प्लेन बिस्कुट, फ्रूट केक, मिक्स नट परोसा जाएगा. इतना ही नहीं रात के खाने में उन्हें खिचड़ी और पास्ता परोसा जाएगा.

इतना ही नहीं प्रैक्टिस सेशन और मैच के दिन दोनो टीमों के खाना अलग-अलग होगा. मैच के दिन इंडिया टीम को मक्के व बाजरे की रोटी के साथ अरहर की दाल और वेज कढ़ाई परोसी जाएगी. वही न्यूजीलैंड की टीम को शुगर फ्री ड्रिंक्स के साथ रेड मीट और मेवो के साथ सलाद दिया जाएगा. मैच के बाद इन्हें चिकन और पास्ता के साथ ताजे फल खाने के लिए दिया जाएगा. वही भारतीय खिलाड़ियों को मटन बिरयानी और वेज बिरयानी के साथ वनीला आइसक्रीम परोसा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें