IND Vs NZ Kanpur Test: भारत को जिताने के लिए अजीब-अजीब टोटके कर रहे दर्शक

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 29th Nov 2021, 2:34 PM IST
  • कानपुर में ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के आखरी दिन टीम इंडिया को जिताने के लिए स्टेडियम पहुंचे दर्शक अजीब-अजीब टोटके करने लगे. कोई अपनी सीट पर से उठना ही नहीं चाहता, तो कोई टोटके के कारण स्टेडियम से ही बाहर चला गया. साथ एक दर्शक ने मैच देखने के लिए अपनी दिशा ही बदल ली.
भारत को जिताने के लिए अजीब अजीब तरीके के टोटके कर रहे हैं दर्शक.( सांकेतिक फोटो )

कानपुर. भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन भारत की जीत के लिए दर्शकों पर टोटके का जुनून हावी हो गया है. अपनी फेवरेट टीम को जिताने के लिए दर्शक स्टेडियम के अंदर अजीब-अजीब टोटके करते दिखे जा रहे है. शहर के रतनलाल नगर की रहने वाली सहेली के साथ मैच देखने आई नीरा पाण्डेय स्टेडियम में कुर्सी पर ही पालथी मारकर बैठ गईं. सहेली के पूछने पर नीरा ने बताया कि जब भी वह ऐसा करती हूं. इंडियन टीम को विकेट मिलने लगती है. वहीं कुछ दूर पर बैठीं निशा सक्सेना ने आंखें ही बंद कर लीं. वजह पूछने पर उन्होंने बताया कि अब न्यूजीलैंड का विकेट गिरेगा. जब भी घर पर टीवी के सामने ऐसा किया तो कुछ ही देर में विकेट गिराता है.

भारत को मैच जीताने के लिए दर्शक नए-नए टोटके अपना रहे है. शहर के लाल बंगला के रहने वाले छात्र मनीष ओझा ने कहा कि जब तक मैच देखूंगा, इंडिया जीत नहीं सकती, इसलिए जिताने के लिए बाहर जा रहा हूं. खास बात ये है संयोग से उनके जाते ही न्यूजीलैंड के दूसरा विकेट गिर गया. बाद में उनके दोस्त अनुपम खरवार ने उन्हें फोन करके विकेट गिर जाने की खुशखबरी दी. जवाब में मनीष ने कहा-देखा न, मेरा टोटका काम आ गया. वहीं इसमें नगर निगम के अधिकारी भी पीछे नहीं रहे. पहले दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके बैठे थे, लेकिन बाद में वह पूरब दिशा की ओर मुंह करके बैठ गए.

कानपुर टेस्ट में मिस्ट्री गर्ल ने लूटा क्रिकेट फैंस का दिल, कुछ यूं हुई कैमरे में कैप्चर

स्टेडियम के साथ-साथ लोगों भारत को जिताने के लिए किक्रेट प्रेमी घरों में भी पूजा-प्रार्थना करते हुए नजर आए. पाचवें दिन का लंच तक न्यूजीलैंड का एक भी विकेट नहीं गिरा था. जिसके बाद दर्शक ज्यादा दूआ मांगते नजर आए. खबर खिले जाने तक न्यूजीलैंड टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें