डेब्यू मैच में श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, कानपुर के मैदान पर तोड़ा 52 साल का ये रिकॉर्ड

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 26th Nov 2021, 3:30 PM IST
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड की टीम के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में डेब्यू करते हुए पहली पारी में युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शतक जड़ा. इस शतक को लगाकर अय्यर ने 52 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.
 डेब्यू मैच में श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, पहली पारी में शतक जड़ तोड़ा 52 साल का रिकॉर्ड  (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

कानपुर. पूरे शहर में इस वक्त क्रिकेट फीवर चढ़ा हुआ है और इस बीच श्रेयस अय्यर की धुआंधार पारी ने शहरवासियों के जोश को दोगुना कर दिया है. ग्रीन पार्क में चल रहे भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रेयस अय्यर ने शतक जड़कर अपने डेब्यू मैच में इतिहास रच दिया. इससे पहले ग्रीन पार्क स्टेडियम में 52 साल पहले यानी 1969 में गुंडप्पा विश्वनाथ ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 137 रन बनाए थे. बता दें कि कानपुर में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच चल रहा है, जिसमें इस बार कई नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया और बतौर कोच राहुल द्रविड़ का भी ये पहला टेस्ट मैच है.

जिस स्टेडियम में पड़ी गालियां, वहीं जड़ा शतक

श्रेयस अय्यर के लिए कानपुर और ये मैच दोनों काफी खास रहे. आज से 7 साल पहले इसी बीच में मुंबई के लिए रणजी खेलने आए श्रेयर को उनके कोच प्रवीण आमरे ने खराब प्रदर्शन की वजह से गालियां दी थी और अब इस मैदान पर शतक जड़कर श्रेयस ने अपने इस मैच को यादगार बना दिया है.

मुंह में पान-मसाला ठूंसे मैच का मजा लेते दिखा फैन, लोग बोले- बोलो जुबां केसरी

खुद को और हेड कोच के भरोसे को किया साबित

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में शामिल हुए श्रेयस ने खुद और हेड कोच राहुल द्रविड़ के भरोसे पर खड़े उतरे. उनको प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिला और उन्होंने खुद को शतक जड़कर साबित कर दिखाया. श्रेयस ने 171 गेदों पर 13 चौके, 2 छ्कके के सहारे 105 रन बनाए. अय्यर की इस शानदार पारी के चलते टीम इंडिया 200 रन का आंकड़ा बना चुकी है.

कानपुर: ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी में होगी 220 KVA पावर ट्रांसमिशन सेंटर की स्थापना

2014 में भी ग्रीन पार्क में कर चुके है रनों की बारिश

इससे पहले श्रेयस 2014 में ग्रीन पार्क में रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए आए थे. उस दौरान जब 53 रन पर टीम मुंबई ने 5 विकेट गवां दिए थे, तब श्रेयस ने 75 रन की शानदार पारी खेलकर टीम मुंबई को उस मैच में सेफ किया था. उसके बाद से लगातार श्रेयस के बल्लों से रनों की धुआंधार पारियां जारी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें