रेलवे ने निरस्त की 1 मई से बहाल होने जा रही महानंदा एक्सप्रेस, इस तारीख तक बंद

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 11:51 PM IST
महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन जो 1 मई से दोबारा फिर से यात्रा के लिए शुरू की जानी थी. उसे अब उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ के अनुसार 1 मई से 30 मई तक के लिए निरस्त कर दिया है. महानंदा एक्सप्रेस दोबारा कब शुरू होगी इसकी तारीख की घोषणा अभी नहीं गई है.
अलीपुरद्वार से दिल्ली तक चलने वाली महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन निरस्त कर दिया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर : अलीपुरद्वार से दिल्ली तक के बीच में चलने वाली महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन को दोबारा फिर से बहाल करने का फैसला निरस्त कर दिया गया है. ट्रेन महानंदा एक्सप्रेस को यात्रियों के लिए आगामी 1 मई से अलीपुरद्वार से दिल्ली के बीच फिर से शुरू किया जाना था. लेकिन रेलवे ने महानंदा एक्सप्रेस का नया शेड्यूल लागू करने का निर्णय नहीं लिया है. उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ अजीत कुमार सिंह के बताया कि 1 मई से 30 मई तक महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन निरस्त ही रहेगी. 

महानंदा एक्सप्रेस के निरस्त होने के बाद से नॉर्थ ईस्ट से दिल्ली के बीच कानपुर के बहुत सारे यात्री यात्रा करते हैं. जो रेलवे के इस निर्णय से कानपुर यात्री परेशान होंगे. फिलहाल यात्रियों को महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन के चलने की नई तिथि का इंतजार करना होगा. उत्तर मध्य रेलवे ने अभी कुछ दिन पहले ही महानंदा एक्सप्रेस को 1 मई से चलाने का निर्णय किया था. जिससे बेगूसराय, पटना, दानापुर , मिर्जापुर, कानपुर, अलीगढ़, प्रयागराज, दिल्ली की यात्रा करने वाले यात्री खुश थे.

यूपी पंचायत चुनाव: रिजल्ट के दिन निगेटिव रिपोर्ट साथ लेकर जाए उम्मीदवार वरना...

महानंदा एक्सप्रेस से बहुत अधिक संख्या में लोग सफर करते हैं. महानंदा एक्सप्रेस सिक्किम के अलीपुरद्वार जंक्शन से सुबह 10 बच कर 30 मिनट पर चलती है. 1670 किलोमीटर का लंबा सफर करते हुए दूसरे दिन रात 9:45 बजे दिल्ली पहुंच जाती है. फिर ये ट्रेन दिल्ली से सुबह 7 बज कर 35 मिनट पर चल कर दूसरी रात 8 बज 40 मिनट पर अलीपुरद्वार पहुंचती है.

IIT कानपुर ने बनाई एप, किस अस्पताल में कितनी बची ऑक्सीजन मिलेगी जानकारी, पढ़ें

18 से 44 साल के लोगों का कोरोना वैक्सीन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज शाम 4 बजे से शुरू

कानपुर DM ने की कोरोना की बैठक, मीटिंग के दौरान CHC इंचार्च को कराया गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें