दिवाली और छठ पूजा के बाद वापसी के लिए रेलवे चलाएगी नई ट्रेन, देखें लिस्ट

Uttam Kumar, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 12:57 PM IST
  •  दिवाली और छठ पूजा के बाद लोगों की वापसी के लिए रेलवे नई ट्रेन शुरू करने जा रही है. रेलवे ने अहमदाबाद से बरौनी वाया बिल्हौर, कानपुर सेंट्रल,एलटीटी से गोरखपुर वाया कानपुर, दिल्ली से आजमगढ़ वाया कानपुर स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. ये ट्रेनें 7 नवंबर से 16 नवंबर के बीच चलेगी. 
दिवाली और छठ पूजा के बाद लोगों की वापसी के लिए रेलवे नई ट्रेन चलाएगी. फाइल फोटो. 

कानपुर. दीवाली और छठ पूजा को लेकर रेलवे की तरफ से लगातार प्रयास किया जा रहा है कि किसी यात्री को किसी तरह की असुविधा नहीं हो. रेलवे इससे पहले यात्रियों को दीवाली और छठ पूजा के मौके पर घर जाने के लिए कई स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू कर चुकी है. अब रेलवे की तरफ की दीवाली और छठ पूजा के बाद लोगों को वापस लौटने के लिए नई ट्रेन का परिचालन शुरू करने जा रही है. 

रेलवे ने अहमदाबाद से बरौनी वाया बिल्हौर, कानपुर सेंट्रल,एलटीटी से गोरखपुर वाया कानपुर, दिल्ली से आजमगढ़ वाया कानपुर स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. ये ट्रेनें 7 नवंबर से 16 नवंबर के बीच चलेगी. सभी पूजा स्पेशल ट्रेनें गोरखपुर जंक्शन होकर जाएंगी और इन ट्रेनों में कोविड प्रोटाकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा.

दिवाली के दिन कानपुर में फूटा जीका वायरस का बम, 56 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि

रेलवे की तरफ से वापसी के लिए शुरू की गई ट्रेन:-

- 09425 स्पेशल ट्रेन का परिचालन 7 और 14 नवंबर को अहमदाबाद से  कासगंज, फर्रुखाबाद कानपुर सेंट्रल होते हुए बरौनी में सुबह 5 बजे मंगलवार को पहुंचेगी. 

- 09426 स्पेशल ट्रेन का परिचालन 9 और 16 नवंबर को बरौनी से कानपुर सेंट्रल होते हुए गुरुवार10 नवंबर को  अहमदाबाद पहुंचेगी.  

-01263 स्पेशल ट्रेन का परिचालन 6 नवंबर को एलटीटी से चलकर कानपुर सेंट्रल होते हुए 8 नवंबर को गोरखपुर पहुंचेगी.  

-01264 स्पेशल ट्रेन का परिचालन 8 नवंबर को गोरखपुर से चलकर कानपुर होते हुए गुरुवार को 11 नवंबर को एलटीटी पहुंचेगी. 

- 09759 स्पेशल ट्रेन का परिचालन आजमगढ़ से कानपुर सेंट्रल होते हुए दिल्ली तक किया जाएगा. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें