इंडिगो 1 नवंबर से शुरू करेगा कानपुर से बेंगलुरु, हैदराबाद को फ्लाइट, टिकट फेयर तय

Prince Sonker, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 3:41 PM IST
  • इंडिगो ने कानपुर से बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए शुरू होने जा रही फ्लाइट का किराया तय कर दिया है. इंडिगो एक नवंबर से बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई और दिल्ली के लिए कानपुर से डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने जा रहा है.
(फाइल फोटो)

कानपुर. प्राइवेट एयर लाइन कंपनी इंडिगो ने कानपुर से बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए शुरू होने वाली डायरेक्ट फ्लाइट का किराया तय कर दिया है. कानपुर से बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई और दिल्ली के लिए हवाई सेवा की शुरुआत एक नवंबर से होनी है. कानपुर को चार महानगरों से जोड़ने के लिए शुरू की जा रही इन फ्लाइट्स का शेड्यूल इंडिगो पहले ही जारी कर चुका है. कानपुर से हैदराबाद के लिए हवाई सेवा का न्यूनतम किराया 3659 रुपये,हैदराबाद से कानपुर का न्यूनतम किराया 3613 रुपये है. वहीं कानपुर से बेंगलुरु का न्यूनतम किराया 2121 रुपये और बेंगलुरू से कानपुर का न्यूनतम किराया 2225 रुपये होगा.

 

अहमदाबाद और पुणे की फ्लाइटों पर फैसला नवंबर में

कानपुर से अहमदाबाद और पुणे के लिए हवाई सेवाओं का संचालन शुरू करने के संबंध में इंडिगो की वाणिज्यिक टीम ने एयरपोर्ट अफसरों से संपर्क किया है. इंडिगो के अफसरों का कहना है कि इन चार शहरों की फ्लाइटें शुरू करने के बाद नवंबर में ही पुणे और अहमदाबाद की भी कानपुर से कनेक्टिंग फ्लाइटें शुरू करने की योजना है. इसका शेड्यूल बाद में तय किया जाएगा.

12 अक्टूबर को कानपुर पहुंचेगी सपा की विजय रथ यात्रा, अखिलेश यादव का फुल शेड्यूल

ये रहेगा शेड्यूल

एक नवंबर से कानपुर के लोगों को दिल्ली के लिए डेली फ्लाइट मिलेगी. वहीं रविवार को छोड़कर बाकी दिन मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए उड़ान भर सकेंगे.

इंडिगो की फ्लाइट दिल्ली से सुबह 10.10 बजे कानपुर के लिए उड़ान भरेगी और 11.20 बजे कानपुर पहुंचेगी. कानपुर से 11.50 पर दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी और 1 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

हैदराबाद से इंडिगो की फ्लाइट दोपहर 12 बजे चलेगी और दोपहर 2 बजे कानपुर पहुंचेगी. कानपुर से 2.30 बजे फ्लाइट वापस रवाना होगी और शाम 4.35 बजे हैदराबाद पहुंचेगी.

मुंबई से दोपहर 12.55 बजे इंडिगो की फ्लाइट कानपुर के लिए उड़ेगी और दोपहर बाद 2.55 पर पहुंचेगी. कानपुर से 3.25 पर फ्लाइट वापसी करेगी और फिर शाम 5.45 बजे मुंबई पहुंचेगी.

वहीं बेंगलुरु से इंडिगो की फ्लाइट सुबह 10.50 बजे चलेगी और दोपहर 1.15 बजे कानपुर पहुंचेगी. कानपुर से फ्लाइट वापस 1.45 पर रवाना होगी और शाम 4.05 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें