कानपुर: अप्रैल में शुरू होगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्विमिंग पूल, पिछले साल बनकर हुआ था बनकर तैयार

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Mar 2021, 11:19 AM IST
  • कानपुर में अप्रैल से अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्विमिंग पूल सीएसजेएमयू शुरू होगा. जिसे स्टेडियम के तर्ज पर बनाया गया है. जिसे पिछले साल ही फरवरी में बना लिया गया था.
कानपुर: अप्रैल में शुरू होगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्विमिंग पूल, पिछले साल बनकर हुआ था बनकर तैयार

कानपुर के लोग अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्विमिंग पूल में तैराकी का लुफ्त उठा सकेंगे. वही इस स्विमिंग पूल को सीएसजेएमयू में बनाया गया है. जिसे अप्रैल के शुरुआती सप्ताह से शुरू करने की तैयारी की जा रही है. जिसके लिए संबंधित अधिकारीयों के पास इसे शुरू करने के लिए पत्र भी भेजा जा चूका है. वही विश्वविद्यालय प्रशासन इसके लिए अभी से शुल्क का भी निर्धारण कर दिया है. जिसमे कैपम्स के छात्र और शिक्षकों के लिए, कॉलेज के छात्र व शिक्षकों के लिए अलग साथ ही शहरवासियों के लिए अलग शुल्क का निर्धारण किया है.

आपको बता दे की इस पूल को पिछले साल ही बना लिया गया था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे शुरू नहीं किया गया. वही जब इसे खोला जा रहा है तो भी कोरोना के सभी नियमों को ध्यान में रखकर इसका संचालन किया जाएगा. वही जानकारी के अनुसार इस स्विमिंग पूल को मार्च में ही खोला जाने वाला था, लेकिन कुलपति प्रोफ. नीलिमा गुप्ता के चले जाने के बाद यह मार्च में नहीं खोला जा सका. वही फिजिकल विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ आरपी सिंह ने बताया है कि इसे खोलने के लिए उच्च अधिकारियों से अनुमति मांगी गई है. जैसे ही अनुमति मिलती है इसे खोल दिया जाएगा. 

कानपुर: वैट बकाए को लेकर व्यापारियों को बड़ी राहत, बकाए पर पेनाल्टी माफ

वही इस पूल को एक स्टेडियम की तर्ज पर बनाया गया है. जो 50 मीटर लम्बा और 25 मीटर चौड़ा है. जिसमे 8 लेन है. इतना ही नही इसके स्टैंड में करीब 10 हजार लोग बैठ सकते है. वही इसमें तैराकी करने के लिए शुल्क का भी निर्धारण किया है. जिसके तहत विवि के छात्रों को 750 रुपए प्रतिमाह और कर्मचारियों को 1250 रुपए मासिक देना होगा. वही सम्बंध डिग्री कॉलेज के छात्रों को 1000 हजार रुपए प्रतिमाह देना होगा. वही अन्य लोगो को प्रतिमाह 2000 रुपए और एक स्लॉट के 150 रुपए देने होंगे.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, पूर्व सैनिकों को ग्रुप सी के पदों पर मिलेगा 5% आरक्षण

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें