बिकरू कांड में अफसरों की भूमिका की जांच रिपोर्ट शासन को भेजी गई

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Dec 2020, 3:04 PM IST
  • एडीजी जोन जय नारायण सिंह ने बताया कि सभी अधिकारियों की जांच पूरी कर शासन को रिपोर्ट भेज दी गई है. जांच रिपोर्ट में अधिकारियों के कुख्यात विकास दुबे से साठगांठ को लेकर कई तरह के तथ्य सामने आए हैं.
बिकरू कांड का मुख्य आरोपी विकास दूबे

कानपुर: विकास दुबे के मामले में एसआईटी जांच में जिन पुलिस अफसरों की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी उनकी जांच एडीजी और आईजी से कराई गई. दोनों अफसरों ने अपनी जांच रिपोर्ट और संस्तुति शासन को भेज दी है. रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई पर फैसला शासन करेगा. जांच के दायरे में पूर्व डीआईजी समेत चार राजपत्रित अधिकारी शामिल हैं. इनकी जांच एडीजी जोन और आईजी ने कराई थी.

बिकरू कांड के बाद शासन की तरफ से पूरे मामले में एसआईटी जांच बैठाई गई थी. जिन अधिकारियों पर कार्रवाई को लेकर संस्तुति की गई थी. उसमें पूर्व डीआईजी अनंत देव, एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह, डीएसपी आरके चतुर्वेदी और वर्तमान सीओ एलआईयू सूक्ष्म प्रकाश का नाम शामिल था. इनमें से पूर्व डीआईजी को पहले ही निलम्बित किया जा चुका है.

कानपुर: पानी सप्लाई पाइप की समस्या को लेकर जल निगम फिर करेगा सड़कों की खुदाई

जांच रिपोर्ट में अधिकारियों के कुख्यात विकास दुबे से साठगांठ को लेकर कई तरह के तथ्य सामने आए हैं. एडीजी जोन जय नारायण सिंह ने बताया कि सभी अधिकारियों की जांच पूरी कर शासन को रिपोर्ट भेज दी गई है. यह राजपत्रित अधिकारी हैं. लिहाजा शासन स्तर से ही यह तय किया जाएगा कि उन्हें क्या दंड दिया जाना है.

कानपुर सर्राफा बाजार में सोना चांदी के भाव में आया उछाल, आज का मंडी भाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें