बैंक ऑफ बड़ौदा समेत इन 7 बैंकों पर CBI की नजरें, जानें क्यों

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Apr 2021, 2:28 PM IST
  • बैंक अफसरों की मिलीभगत के प्रमाण मिलने के बाद जांच का दायरा और बढ़ गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इलाहाबाद बैंक, ओरिएंटल बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक और यूनियन बैंक के उन अधिकारियों से पूछताछ होगी, जिन्होंने 2008 से 2013 के बीच अरबों का लोन पास किया.
CBI सात बैंकों के करीब 54 अधिकारियों से पूछताछ करेगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

कानपुर- 3500 करोड़ रुपए के बैंक डिफॉल्टर रोटोमैक समूह पर कार्रवाई के साथ जांच एजेंसियां सख्त हो गई हैं. इसके अलावा आंख मूंदकर लोन देने वाले बैंकों पर भी शिकंजा कस दिया है. बता दें कि सीबीआई के साथ-साथ सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन विंग ने भी बैंक के अफसरों को जांच के दायरे में लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, सात बैंकों के करीब 54 अधिकारियों से पूछताछ होगी.

बताते चलें कि रोटोमैक ग्रुप में बैंकों के 3700 करोड़ डूबने के बाद विक्रम कोठारी और राहुल कोठारी से सीबीआई लगातार पूछताछ कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस यानि एसएफआईओ विंग भी जांच कर रही है. जांच में इस बात का पता चला है कि महज 200 करोड़ की सिक्योरिटी के एवज में 2600 करोड़ बैंकों ने दे दिए. इसके अलावा जांच में ये भी पाया गया है कि रोटोमैक को सिक्योरिटी से 12 गुना ज्यादा लोन दे दिया गया.

कोरोना को लेकर IIT कानपुर की स्टडी ने बढ़ाई टेंशन, जानें डिटेल

बैंक अफसरों की मिलीभगत के प्रमाण मिलने के बाद जांच का दायरा और बढ़ गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इलाहाबाद बैंक, ओरिएंटल बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक और यूनियन बैंक के उन अधिकारियों से पूछताछ होगी, जिन्होंने 2008 से 2013 के बीच अरबों का लोन पास किया.

योगी सरकार का फैसला- उत्तर प्रदेश कोविड-19 महामारी की चपेट में घोषित

कानपुर और आसपास के टोल प्लाजा पर आज से टैक्स की नई दरें लागू,जानें क्या है शुल्क

लखनऊ : मधुरिमा स्वीट्स के 4 ठिकानों पर CGST की छापेमारी, कई दस्तावेज सीज

कानपुर: हैलट अस्पताल में 18 करोड़ रुपये से लगेगा फायर फाइटिंग सिस्टम, शासन ने दी मंजूरी

कानपुर सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दाम गिरे, आज का मंडी भाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें