कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण के VRS के बाद IPS विजय सिंह मीणा बने आयुक्त

Indrajeet kumar, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 11:14 PM IST
  • आईपीएस विजय सिंह मीणा कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर नियुक्त किए गए हैं. कानपुर पुलिस आयुक्त असीम अरुण के वीआरएस लेने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने चुनाव आयोग को तीन पैनलों के नाम भेजे थे. जिसके बाद चुनाव आयोग ने आईपीएस विजय सिंह मीणा के नाम पर मुहर लगा दी. विजय सिंह मीणा विजिलेंस में एडीजी रह चुके हैं.
IPS विजय सिंह मीणा (फाइल फोटो)

कानपुर. कानपुर पुलिस आयुक्त असीम अरुण की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को आईपीएस विजय सिंह मीणा को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया है. असीम अरुण 15 जनवरी को रिटायर होंगे प्रदेश सरकार ने नए पुलिस कमिश्नर की नियुक्ति के लिए चुनाव आयोग को तीन अधिकारियों के पैनल भेजे थे. चुनाव आयोग से आदेश मिलने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. विजय सिंह मीणा विजिलेंस में एडीजी रह चुके हैं. पिछले साल एडीजी बैंक में प्रमोशन के बाद विजिलेंस में एडीजी बना दिया गया था.

कानपुर के वर्तमान पुलिस कमिश्नर असीम अरुण 8 जनवरी को अचानक वीआरएस लेकर राजनीति में आने का फैसला कर चुके हैं. यूपी सरकार ने असीम अरुण का वीआरएस 15 जनवरी से स्वीकार कर लिया है. जिसके इसके बाद नए पुलिस कमिश्नर की नियुक्ति के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के तरफ से चुनाव आयोग को तीन अफसरों का पैनल भेजा गया था. भेजे गए पैनलों में विजय सिंह मीणा, एन रविंदर, एडीजी एंड रविंदर और और भर्ती बोर्ड में कार्यरत आर के स्वर्णकार का नाम शामिल था. चुनाव आयोग ने विजय सिंह मीणा के नाम पर मुहर लगाई जिसके बाद प्रदेश सरकार ने उन्हें कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्ति दे दी है.

Video: वोट मांगने बाथरूम में घुस गए नेताजी, नहाते हुए शख्स से पूछा- राशन कार्ड बना?

इधर, असीम अरुण वीएसआर की आवेदन कर लंबी छुट्टी पर चले गए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से एक पोस्ट जारी कर बीजेपी में जाने का सिग्नल दिया है. हाल ही में असीम अरुण ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और कई अन्य भाजपा नेताओं से भी मुलाकात की है. राजनीतिक गलियारों में असीम अरुण के कन्नौज के सदर सीट से चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें