इस्कॉन ने कोरोना काल में पेश की मिसाल, अंतिम संस्कार के लिए देंगे फ्री लकड़ियां

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Apr 2021, 7:04 PM IST
  • इस्कॉन कानपुर अंतिम संस्कार के लिए मुफ्त में लकड़िया समेत अन्य सामान उपलब्ध करवा रहा है. बताते चलें कि अंतिम संस्कार के लिए जरूरी सामानों के लिए जरूरतमंद एक फॉर्म भर कर इन सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं. यह फॉर्म फिलहाल इस्कॉन मंदिर कानपुर में उपलब्ध है.
इस्कॉन मंदिर के मंदिर सिक्योरिटी केबिन में 24 घंटे यह सुविधा उपलब्ध है.

कानपुर- देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इस बीच इस्कॉन कानपुर ने इस मुश्किल वक्त में मिशाल पेश किया है. दरअसल, इस्कॉन कानपुर अंतिम संस्कार के लिए मुफ्त में लकड़िया समेत अन्य सामान उपलब्ध करवा रहा है.

बताते चलें कि अंतिम संस्कार के लिए जरूरी सामानों के लिए जरूरतमंद एक फॉर्म भर कर इन सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं. यह फॉर्म फिलहाल इस्कॉन मंदिर कानपुर में उपलब्ध है. इसके लिए फॉर्म के अलावा डेथ सर्टिफिकेट, पुलिस थाने से प्रमाणित कोई प्रूफ या फिर कोई अन्य सर्टिफिकेट दिखाकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

कानपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर न मिल पाने से बीमार पिता की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, इस्कॉन मंदिर के मंदिर सिक्योरिटी केबिन में 24 घंटे यह सुविधा उपलब्ध है. इस्कॉन मंदिर प्रबंधन का कहना है कि मंदिर प्रबंधन एवं समिति इस मुश्किल वक्त में कानपुर के लोगों के साथ खड़ा है. मंदिर प्रबंधन ने आगे कहा कि हमारी संवेदनाऐं उन सभी परिवारों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है.

कानपुर: पनकी ऑक्सीजन प्लांट पर बड़ा हादसा, सिलेंडर फटने से एक मजदूर की मौत, दो घायल

कानपुर सर्राफा बाजार में सोने के भाव गिरे चांदी की कीमत बढ़ी, सब्जी मंडी थोक रेट

मरीज को नहीं दिया रेमडेसिविर इंजेक्शन,नर्सिंग स्टाफ पर गैर इरादतन हत्या का केस

रेलवे ने निरस्त की 1 मई से बहाल होने जा रही महानंदा एक्सप्रेस, इस तारीख तक बंद

IIT कानपुर ने बनाई एप, किस अस्पताल में कितनी बची ऑक्सीजन मिलेगी जानकारी, पढ़ें

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें