ITI कानपुर में दो दिन का रोजगार मेला, पहले दिन 1470 बेरोजगारों को नौकरी मिली

Uttam Kumar, Last updated: Wed, 27th Oct 2021, 3:37 PM IST
    आईटीआई कानपुर में दो दिन का मंडल स्तर का रोजगार मेला शुरू हो गया है. मेले में 20 से ज्यादा कंपनियां इंटरव्यू के आधार पर युवाओं को नौकरी दे रही हैं. पहले दिन मंगलवार को 1470 बेरोजगार नौकरी पाने में कामयाब रहे.
राजकीय आईटीआई,पांडुनगर में दो दिवसीय मण्डलस्तरीय रोजगार मेला का किया गया आयोजन.  

कानपुर. राजकीय आईटीआई,पांडुनगर में दो दिवसीय मण्डलस्तरीय रोजगार मेला का आयोजन किया गया. मंगलवार को इसकी शुरुआत की गई थी आज यानी बुधवार को इसका आखरी दिन है. इस रोजगार मेले में लोगों को हाथों- हाथ रोजगार देने के लिए 20 से ज्यादा कंपनियां शामिल हुई. युवाओं को सभी कंपनी इंटरव्यू के आधार पर नौकरी दे रही है. मण्डलस्तरीय रोजगार मेले में पहले दिन मंगलवार को सभी कंपनी ने मिलकर कुल 5486 युवाओं का इंटरव्यू किया. इनमें से 1470 युवा नौकरी पाने में कामयाब रहे. 

सहायक निदेशक एस पी द्विवेदी के अनुसार मण्डलस्तरीय रोजगार मेला का आयोजन आज बुधवार को भी किया गया है. बुधवार को 20 कंपनियों के प्रतिनिधि युवाओं के इंटरव्यू ले रहे हैं. मण्डलस्तरीय रोजगार मेला में दूसरे दिन भी कानपुर समेत आस -पास के जिलों के बेरोजगार युवा जुटे. इस रोजगार मेल में शामिल होने वाली महिलाओं में ज्यादातर ने ऑफिस वर्क से जुड़ी पोस्ट के लिए बायोडाटा जमा किया था. सभी का इंटरव्यू किया जा रहा है. 

कानपुर में नौकरी के लिए निकली 23 साल की लड़की का जला शव मिला, हत्या का केस

एस पी द्विवेदी के अनुसार राजकीय आईटीआई,पांडुनगर में आयोजित दो दिवसीय मण्डलस्तरीय रोजगार मेला में शामिल होने आई महिलाओं में कई ऐसी महिला भी शामिल है जो पहले कहीं नौकरी करती थीं लेकिन कोरोना के कारण काम छूट गया था या कोरोना महामारी के डर से काम छोड़ दिया था. मंगलवार को 1470 युवा नौकरी पाने में कामयाब रहे. बुधवार को रोजगार मेले का दूसरा और आखिरी दिन है. इसके चलते करीब डेढ़ हजार से ज्यादा बेरोजगार लाइनों में लगकर अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे. इनमें काफी संख्या में युवतियां और महिलाएं भी शामिल है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें