5 दिन पहले हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर आए जुड़वा बच्चों की मौत, मां बाप ने लगाया एक दूसरे पर हत्या का आरोप

Swati Gautam, Last updated: Tue, 14th Sep 2021, 7:04 PM IST
  • कानपुर के सुजातगंज में 21 दिन के जन्में जुड़वा बच्चों की मौत हो गई. मौत के बाद दंपत्ति एक दूसरे पर बेटे की हत्या का आरोपी लगा रही है. पुलिस ने बेटे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जुड़वा बच्चे 5 दिन पहले ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर आए थे.
5 दिन पहले हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर आए जुड़वा बच्चों की मौत, मां बाप ने लगाया एक दूसरे पर हत्या का आरोप (फाइल फोटो)

कानपुर. कानपुर में दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. जिसमें दो जुड़वा बच्चों ने दुनिया देखें बगैर ही जिदंगी को अलविदा कह दिया. मामला सुजातगंज का है जहां दो जुड़वा बेटा-बेटी जिनका जन्म 21 दिन पहले ही हुआ था उनकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई. बेटे मौत के बाद से बच्चों के माता-पिता एक दूसरे को हत्या का दोषी ठहरा रहे हैं. पुलिस मामले का सच सामने लाने के लिए जांच पड़ताल कर रही है. बच्चों के परिजनों से पूछताछ की जा रही है. साथ ही बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पूछताछ के दौरान पता चला की दोनों बच्चे 5 दिन पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर आए थे.

दरअसल सुजातगंज नई बस्ती निवासी मोहसिन कुरैशी का निकाह पांच दिसंबर 2020 को जैदी मैदान इलाका निवासी सना से हुआ था. रिश्ते के शुरुआत अच्छी हुई थी लेकिन धीरे-धीरे इस रिश्ते में खटास आने लगी. जिसके चलते सना बच्चों को जन्म देने के बाद मायके रहने चली गई थी. मोहसिन ने सना पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि सोमवार सुबह तबियत बिगड़ने के कारण बच्ची की मौत हो गई. सूचना सना को दी गई तो वह ससुराल आई और बेटे को गोद में लेकर गला घोट कर मार दिया और फरार हो गई.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का योगी आदित्यनाथ पर तंज, कहा जो नफरत करे, वह योगी कैसा!

बच्चों की मां सना का आरोप है कि मोहसिन और उसके परिजनों ने बेटे की हत्या की है. रेल बाजार पुलिस के मुताबिक 23 अगस्त को सना ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. सना की प्री मेच्योर डिलीवरी हुई थी जिसके कारण बच्चे बीमार रहते थे. दोनों को पीलिया की बीमारी थी. सोमवार को बच्ची को हालत बिगड़ी और उल्टी हुई तो इसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उसकी मौत हो गई. लेकिन बेटे की मौत का कारण अभी तक पता नहीं चला है. पुलिस का कहना है कि निकाह से ही दंपती में विवाद चल रहा था. अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनके बीच विवाद की वजह से दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें