फेसबुक के मालिक जुकरबर्ग को आरोपी बना केस दर्ज करने पर फंसी पुलिस, होगी कार्रवाई

Anurag Gupta1, Last updated: Fri, 3rd Dec 2021, 9:09 AM IST
  • कन्नौज पुलिस ने सीजेएम के आदेश को दरकिनार कर फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग को मामले में बनाया आरोपित. मामले में सीजेएम ने इंस्पेक्टर को लगाई फटकार. 18 नवंबर को सीजेएम धर्मवीर ने अमित कुमार बनाम एडमिन बुआ बबुआ आदि के वाद संख्या एमय/336/12/2021 में साफ कहा था कि अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए.
(फाइल फोटो)

कानपुर. यूपी पुलिस अपने कारनामों से हमेशा चर्चा में बनी रहती है. कभी किसी कारनामें से तो कभी किसी कारनामें से. इस बार कन्नौज में पुलिस की मनमानी सामने आ रही है. कोर्ट का आदेश न मानकर अपनी मनमानी करना कन्नौज पुलिस को भारी पड़ गया. कन्नौज पुलिस ने एक मामले में फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग को नामजद कर रिपोर्ट दर्ज कर दी. जिस पर सीजेएम ने इंस्पेक्टर को तलबकर फटकार लगाई. साथ ही थाना प्रभारी की सर्विस बुक में इसका जिक्र करने की बात भी कही है.

मामला जिला कचहरी का है. 18 नवंबर को सीजेएम धर्मवीर ने अमित कुमार बनाम एडमिन बुआ बबुआ आदि के वाद संख्या एमय/336/12/2021 में जो आदेश दिया उसमें साफ लिखा कि सम्बंधित थाना प्रभारी प्रार्थना पत्र में लिखे किसी भी नाम को न लिखकर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें. इसके बावजूद ठठिया थाना प्रभारी प्रयाग नारायन वाजपेय़ी ने सीजेएम के इस आदेश को दरकिनार कर 29 नवंबर को जो एफआईआर दर्ज की उसमें फेसबुक के मालिक मार्कजुकरबर्ग सहित एडमिन व 49 अन्य व्यक्ति बुआ-बबुआ को आरोपित कर दिया. इस पर अदालत ने फटकार लगाते हुए थाना प्रभारी पर नाराजगी जताई.

कानपुर: गंगा बैराज से फिर वीएसएसडी कॉलेज पहुंचा तेंदुआ, अलर्ट के बाद कॉलेज बंद

फोन भी नहीं उठाया:

मना करने के बावजूद इस तरह से नामजद करके एफआईआर दर्ज करने का कारण जानने के लिए जब ठठिया थाने के इंस्पेक्टर पीएन वाजपेयी को उनके सीयूजी नंबर पर कॉल की गई तो उन्होंने फोन भी नहीं उठाया. एक बार कारण पता चल जाए कि अदालत के आदेश के अवमानना उन्होंने क्यों की. इसके बाद कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल सीजेएम ने इंस्पेक्टर को फटकार लगाते हुए थाना प्रभारी की सर्विस बुक में इसका जिक्र करने की बात भी कही है. आगे की कार्रवाई थाना प्रभारी से बात होने के बाद की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें