कानपुर: जेल में बंद 14 कैदी हुए कोरोना संक्रमित, 76 हुई कुल संक्रमित संख्या

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 06:39 PM IST
  • कानपुर के जेल में बंद 76 कैदियों का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें 14 कोरोना से संक्रमित पाए गए. अब इस जेल में कुल संक्रमितों की संख्या 76 हो गयी है. इन कैदियों को काढ़ा और विटामिन की दवाएं रेगुलर शुरू कर दी गई हैं.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जेल में कारोना संक्रमित कैदियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बुधवार को कानपुर जेल में बंद कैदियों की कोरोना जाँच कराई गई तो उनमें 14 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. अब जेल में कुल 76 कैदी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इन संक्रमितों को जेल में ही आइसोलेट करके इलाज किया जा रहा है.

जेल अधीक्षक आरके जायसवाल के अनुसार जेल के कैदियों का कोरोना जाँच रिपोर्ट आना बाकी था. इसमें से लगातार तीसरे दिन 14 कैदियों में कोरोना की पुष्टि हुई है.

उन्होंने बताया कि करीब 2500 कैदी जेल में हैं. इन सभी का कोरोना जांच कराया जाएगा. संक्रमण को देखते हुए जेल में ही इन संक्रमितों को काढ़ा, जिंक और विटामिन-सी के टैबलेट दिए जा रहे हैं. वहीं आइसोलेट किए गए 76 कैदियों की भी देखरेख डॉक्टरों की टीम कर रही है. फिलहाल ए-सिम्टोमेटिक होने के चलते सभी की हालत सामान्य बनी हुई है.

वहीं, दूसरी तरफ जेल में बाहर से आने वाले कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए जेल में ही 15-15 दिन की शिफ्ट में रहकर नौकरी करनी होगी. सब्जी, राशन समेत खाद्य पदार्थ खरीदने में भी एहतियात बरता जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें