कानपुर के वृद्ध आश्रम में 25 बुजुर्ग कोरोना की चपेट में आए, 15 महिलाएं संक्रमित

Smart News Team, Last updated: 04/09/2020 11:54 PM IST
  • कानपुर के किदवई नगर एक वृद्ध आश्रम में रहने वाले 25 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जिनमें 15 महिलाएं भी है .स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने वृद्धा आश्रम चलाने वाले एनजीओ पर सुरक्षा की अनदेखी का आरोप लगाया है.
कानपुर के किदवई नगर स्थित वृद्ध आश्रम में 25 कोरोना संक्रमित मरीज मिले.

कानपुर. कानपुर के किदवई नगर के वृद्ध आश्रम में शुक्रवार 25 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. 15 वृद्ध महिलाएं भी कोविड की चपेट में आईं. कोरोना की चपेट में आने वाले अधिकतर संक्रमित 70 वर्ष से अधिक उम्र के हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि सभी को आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. वृद्ध आश्रम के सभी लोगों का टेस्ट किया जा रहा है.

कानपुर के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर ए के मिश्रा ने कहा कि वृद्ध आश्रम में पाए गए संक्रमित लोगों को उनकी सेहत और लक्षणों के आधार पर आईसोलेशन सेंटर में भर्ती करा दिया गया है. उनका कहना है कि आश्रम में इतने सारे लोगों को कोरोना ने अपनी चपेट में कैसे ले लिया. 

वहीं स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम संक्रमित लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों का पता लगा रही है और मामले को समझने की कोशिश कर रही है कि संक्रमण आश्रम के लोगों तक कैसे पहुंचा. 

यूपी के आर्मी कोटा के लोगों के लिए खुशखबरी! 5 अक्टबूर से सेना भर्ती रैली

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने वृद्ध आश्रम चलाने वाले एनजीओ पर पर्याप्त सुरक्षा उपायों में लापरवाही का आरोप भी लगाया है. उनका कहना है कि एनजीओ में कोविड संक्रमण के रोकथाम के लिए गाइडलाइंस को फॉलो नहीं किया जा रहा था.  

बिकरू कांड: विकास दूबे का साथी छोटू अब तक गुमनाम, FIR में दर्ज है नाम

कानपुर सीएमओ ने कहा कि एनजीओ ने सूचना दी थी कि उनके यहां लोगों की सेहत ठीक नहीं है जिसके बाद टेस्ट हुए. वहीं सीएमओ ने कहा कि आश्रम के सभी लोगों का टेस्ट किया जाएगा जिससे संक्रमण को रोका जा सके. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें