कानपुर : गुजैनी बाईपास पर बनेगा रैंप, मिलेगी जाम से निजात

Smart News Team, Last updated: 04/02/2021 10:54 AM IST
  • नौबस्ता में जाम से निजात के लिए एनएचएआई गुजैनी बाईपास पर रैंप बनाएगा। इसके बनने से न सिर्फ नौबस्ता चौरहे पर लोड कम होगा, बल्कि दक्षिण कानपुर को नैशनल हाईवे पर चढ़ने में सहूलियत होगी। अभी हाईवे पर चढ़ने के लिए सिर्फ भौंती बाईपास और नौबस्ता बाईपास के पास ही रैंप है। नया रैंप बनने से लोगों को राहत मिलेगी।
भौंती बाईपास (फाइल फोटो)

कानपुर : एनएचएआई जल्द ही गुजैनी और भौंती के बीच में फ्लाईओवर पर चढ़ने और उतरने के लिए रैंप बनाएगा। इसके लिए कानपुर के एसपी ट्रैफिक ने प्रस्ताव दिया था। मेहरबान सिंह का पुरवा, विश्व बैंक बर्रा, गुजैनी, दबौली, रतनलाल नगर, बर्रा, बर्रा गांव, सीटीआई, गोविंदनगर आदि इलाकों के लोगों को दिल्ली की ओर से आते समय नौबस्ता जाकर रैंप से उतरकर वापस आने की जरूरत नहीं होगी। रैंप बनने से यहां के लोग आसानी से गुजैनी के पास ही हाईवे के बाईपास पर फ्लाईओवर से उतर जाएंगे। इसी तरह इटावा, दिल्ली, झांसी की ओर जाने के लिए भी उन्हें फ्लाईओवर पर चढऩे के लिए भौंती नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि यहां रैंप बनाया जाएगा। रैंप बनने के बाद नौबस्ता, बर्रा के पास लगने वाला जाम भी नहीं लगेगा।

सहजन से बना छेना कंट्रोल रखेगा शुगर-बीपी, इम्युनिटी बढ़ाएगा स्ट्रॉबेरी रसगुल्ला

अभी जो गुजैनी, दबौली, बर्रा, मेहरबान सिंह का पुरवा आदि मोहल्लों के लोग अगर रामादेवी की तरफ से बाईपास से आ रहे हैं तो उन्हें नौबस्ता स्थित रैंप से उतरना पड़ता है। फिर वे इन मोहल्लों की ओर जाते हैं। ऐसे में नौबस्ता, बर्रा, बर्रा गांव , बसंत पेट्रोल पंप बर्रा सात के पास जाम से जूझना पड़ता है। इसी तरह जो लोग दिल्ली, इटावा, झांसी की ओर से आते वे लोग या तो भौंती के पास से सर्विस रोड से होकर इन इलाकों में आते हैं। कई बार लोग अनजाने में भौंती बाईपास के पास से सर्विस रोड पर नहीं उतर पाते हैं। ऐसे में उन्हें नौबस्ता रैंप पर ही उतरना पड़ता है। फिर यहां से वे घूमकर बर्रा, गुजैनी, तात्याटोपे नगर आदि इलाकों में जाना होता है। इससे उन्हें पांच से दस किलोमीटर की अधिक दूरी तय करनी होती है। अब इस समस्या का समाधान हो जाएगा।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें