कानपुर: मास्क नहीं पहनने की मिली सजा, सैंकड़ों लोगों के कटे चालान

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Sep 2020, 10:48 PM IST
कानपुर में मास्क नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन ने चालान काटने का निर्णय लिया है. कानपुर में अब चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात होकर मास्क नहीं पहनने वालों खिलाफ कार्रवाई करेगी.
कानपुर में अब मास्क नहीं पहनने वाले लोगों का चालान कटेगा

कानपुर. कोरोना महामारी के चलते सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर जिले के लोगों का चालान कटेगा. डीआईजी के निर्देश के अनुसार अफसरों के साथ थाना और ट्रैफिक पुलिस को इसकी निगरानी रखनी होगी. इसके लिए प्रशासन की ओर से पूरी रणनीति तैयार कर दी गई है.

गौरतलब है कि प्रशासन मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ गंभीर रूप से कार्रवाई करेगा. पिछले दिनों हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन द्वारा रणनीति के तहत इसे कब से लागू करना है, कैसे करना है? इन सब का खाका तैयार कर लिया गया है. प्रशासन की ओर से हर तरफ से चेकिंग कराई जाएगी ताकि मास्क ना पहनने वालों पर कार्रवाई हो सके.

लॉकडाउन के बाद कल से खुल जाएगा कानपुर का चिड़ियाघर, जाने से पहले चेक करें नियम

आपको बता दें कि शुक्रवार को पुलिस ने सुबह से शाम तक कानपुर के अलग-अलग इलाकों से 566 मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के चालान काटे. इसके अलावा बिना मास्क वालों पर निगरानी रखने के लिए डीआईजी ने कहा कि कानपुर के सभी एसपी, सीओ, थानेदार, दरोगा और ट्रैफिक पुलिस जहां खड़ी हो हर तरफ से चेकिंग शुरू कर दें. मास्क नहीं पहनने वालों को कोई रियायत नहीं दी जाए.

अमर दुबे की पत्नी पर धाराएं लगाने से पुलिस की मुसीबतें बढ़ी, कोर्ट ने मांगा जवाब

कानपुर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. लेकिन फिर भी लोग जागरुक नहीं हो रहे हैं और बिना मास्क पहने ही घर से बाहर निकल रहे हैं. इसलिए प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ चालान काटने का निर्णय लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें