कानपुर में वकील की हत्या, घर की घंटी बजा बाहर बुला पैर छुए और फिर मारी दी गोली

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 23rd Dec 2021, 1:22 PM IST
  • कानपुर में बार एसोसिएशन के चुनाव के बाद से दो वकीलों की हत्या हो चुकी है. गौतम दत्त के बाद अब रिटायर्ड रजिस्ट्रार व अधिवक्ता की उनके घर के बार गोली मारकर हत्या कर दी गई. जानकारी अनुसार, बदमाश घर के बाहर अधिवक्ता को गोली मार फरार हो गए. मौके पर पहुंची मामले की जांच कर रही है.
कानपुर में वकील की हत्या, घर की घंटी बजा बाहर बुला पैर छुए और फिर मारी दी गोली

कानपुर. कानपुर के नवाबगंज इलाके में एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी. बदमाशों ने वकील को उनके घर के बाहर ही गोली मार दी. आईआईटी के रिटायर्ड रजिस्ट्रार और वकील 78 साल के राजाराम वर्मा को दो बदमाशों ने उनके घर के बाहर बुलाकर उन पर फायरिंग कर दोनों बदमाश बाइक से फरार हो गए. घटनास्थल पर पहुंची फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉड की टीम के साथ पुलिस मामले की जांच कर रही है. सीसीटीवी के जरिए बदमाशों की तलाश की जा रही है.

बदमाशों ने फोन कर राजाराम को दी थी आने की जानकारी

जानकारी अनुसार, राजाराम की हत्या से करीब एक घंटे पहले बदमाशों ने वकील राजाराम को फोन किया और कहा कि वो उनके घर आ रहे हैं. तब तक राजाराम को इस अनहोनी की कोई जानकारी नहीं थी. जिसे बाद करीब साढ़े आठ बजे घर की घंटी बजी. राजाराम ने जैसे ही दरवाजा खोला बदमाशओं ने उनकी कनपटी में गोली मार दी.

बरतें सावधानी: दिल-दिमाग पर ठंड का अटैक, हार्ट अटैक और ब्रैन स्ट्रोक से दो की मौत

अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर ने कर दिया मृत घोषित

गोली की आवाज सुनकर जैसे ही परिवार के लोग बाहर आए, तब तक आरोपी फरार हो गए थे और वकील राजाराम खून से लथपथ पड़े हुए थे. परिवार के लोग उनको रीजेंसी अस्पताल लेकर पहुंचे. इस दौरान डॉक्टर ने देखते ही उनको मृत घोषित कर दिया. पुलिस अब इस मामले में सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के जरिए बदमाशों की तलाश कर रही है.

पैए छुए तब मारी गोली

जानकारी अनुसार, बदमाश ने पहले राजाराम के पैर छुए. जिसके बाद उसने वकील को गोली मार दी. इस मामले में पुलिस कयास लगा रही है कि हत्य भाड़े के बदमाशों से कराई गई है. पुलिस ने पूरे शहर में नाकेबंदी कर चेकिंग लगा दी है. लेकिन अभी तक कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी है माना जा रहा है कि बदमाश बैराज की तरफ से फरार हो गए.

कानपुरः एक ही सर्राफ के यहां 3 बार चोरी, इस बार तिजोरी समेत 3.5 लाख का सामान ले उड़े चोर

जमीन विवाद में की जा सकती है हत्या

पुलिस की अभी तक जांच में एक बात सामने आई है कि राजाराम मैनवती मार्ग स्थित एक बड़ी हाउसिंग सोसाइटी के मालिक व बिल्डरों से जमीन के विवाद को लेकर मुकदमा लड़ रहे थे. जानकारी अनुसार, इनकी जमीन कब्जा कर ली गई थी. जिसको लेकर कई मुकदमे चल रहे हैं. राजाराम मामलों की खुद पैरवी कर रहे थे. जिसको भी हत्या की वजह मानकर पुलिस जांच कर रही है. हालांकि पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें