कानपुर अगरबत्ती के बुरादे में लगी आग, पांच गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

Smart News Team, Last updated: Wed, 31st Mar 2021, 7:02 PM IST
  • शहर के रिहायशी इलाकों में कई कल कारखाने चल रहे हैं. इन इलाकों में आगजनी की घटना होने पर सुरक्षा के इंतजाम दुरुस्त नहीं है. जिस कारण कभी भी बड़ी घटना होने का अंदेशा बना रहता है. आगजनी का ताजा मामला लाल बंगले इलाके से सामने आया है. जहां कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.
आग बुझाते हुए दमकल कर्मचारी

कानपुर. रिहायशी इलाको में संचालित हो रहे कल कारखाने आप लोगों की जान से खिलवाड़ करते हुए नजर आ रहे हैं. इन कारखानों में अगर आग लग जाए तो उनके पास आग बुझाने का कोई खास इंतजाम नहीं होता है. ताजा मामला कानपुर के लाल बंगले इलाके का है, जहां रिहायशी इलाके में बने खाली पड़ी ज़मीन पर सुखाए जा रहे अगरबत्ती के बुरादे में आग लग गई.

बुरादे में आग लगने के चंद मिनटों बाद ही विकराल धुआं उठने लगा. कुछ देर में ही धुआं आसपास के इलाके में फैल गया, जिससे लोग दहशत में आ गए. सूचना मिलने पर दमकल विभाग की पांच गाड़िया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया. दमकल विभाग के साथ स्थानीय लोगों ने भी आग बुझाने में अपना सहयोग दिया. शहर के रिहायशी इलाकों में आग बुझाने के इंतजाम दुरुस्त ना होने के कारण बड़ी घटना होने का अंदेशा बना रहता है.

कैसे मनाएं शब ए बारात का त्योहार, होता है क्या जानें डिटेल

बताया जा रहा है कि इस खाली पड़ी ज़मीन पर लकड़ी का बुरादा सुखाया जाता है. जिसका इस्तेमाल अगरबत्ती बनाने में किया जाता है. स्थानीय निवासी अशरफ बाबू ने बताया कि आग लगने की सूचना पहले दमकल विभाग को दी गई, लेकिन जब गाडी नहीं पहुंची तो 112 नंबर डॉयल कर आग लगने की सूचना दी. जिसके बाद दमकल की पांच गाडी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.  दमकल कर्मचारियों के लिए आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था. यदि स्थानीय लोग सहयोग ना देते आग विकराल रूप धारण कर रिहायशी इलाकों को भी चपेट में ले सकती थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें