कानपुर: एयरफोर्स कर्मचारी की बहु ने किया सुसाइड, ससुर और पति गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 10:21 PM IST
  • 2 साल पुर्व हुई थी महिला की शादी, पति के दारू पीने से रोज पति-पत्नि में होती थी लड़ाई. आत्महत्या से एक दिन पुर्व था, बेटे का जन्मदिन उस रात भी किसी ने घर पर खाना नहीं खाया था. महिला के मायके वालों ने दामाद और उसके पिता पर लगाया हत्या का आरोप
कानपुर: एयरफोर्स कर्मचारी की बहु ने किया सुसाइड, ससुर और पति गिरफ्तार

कानपुर: कानपुर दक्षिण गोपाल नगर बिधनू में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई मां ने अपने दूध मूहे बच्चे को उसके जन्मदिन के एक दिन बाद फांसी से लटकाया और फिर खुद उसी फंदे खुद भी आत्म्हत्या कर ली. मौत की खबर सुनकर महिला के मायके वालों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने महिला के पति और उसके पिता पर बेटी और नाती की हत्या करने का आरोप लगाया. शव को पांच घंटे तक पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से रोके रखा. एक दिन पहले बच्चे के जन्मदिन पर काटा गया केक भी घरेलू झगड़े की वजह से किसी ने नहीं खाया था. देर रात पुलिस ने जब एफआईआर दर्ज की तब शव को पुलिस के हवाले किया.

रसूलाबाद के पितानपुरवा गांव निवासी रामकिशोर की बड़ी बेटी प्रियंका गौतम (25) की शादी 11 मार्च 2018 को बिधनू के गोपालपुर पी ब्लॉक निवासी एयरफोर्सकर्मी रामजीवन के बेटे पवन कुमार से हुई थी. पवन बुकिंग (भाड़े) पर गाड़ी चलाता था. प्रियंका का दो साल का बेटा शुभ था, जिसका सोमवार को जन्मदिन था. पिता के मुताबिक पवन ज्यादातर शराब पीकर ही घर आता था. इसे लेकर कई बार पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता था. सोमवार को भी बच्चे के जन्मदिन पर झगड़ा हुआ.

फर्रुखाबाद में वस्त्र पार्क विकसित करने के लिए मोदी सरकार से मिली हरी झंडी

इस वजह से बच्चे के जन्मदिन पर केक काटा तो गया, लेकिन रात में किसी ने घर पर खाना भी नहीं खाया था. मंगलवार सुबह पवन के पिता ड्यूटी पर चले गए थे. दोपहर को पवन अपने दोस्त अनुज के साथ घूमने निकल गया. शाम करीब पांच बजे घर लौटा तो मेन गेट खुला था. पहली मंजिल पर बने कमरे में गया तो अंदर से दरवाजा बंद मिला. काफी देर आवाज लगाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो ऊपर बने रोशनदान से झांककर देखा तो उसके होश उड़ गए.

एडीएम कोर्ट में हथियार सत्यापन दौरान चली गोली सीने में धंसी, मोबाइल ने बचाई जान

 प्रियंका और उसका बेटा एक ही फंदे पर दुपट्टे के सहारे पंखे से लटके हुए थे. बिधनू फोर्स और फोरेंसिक टीम सीढ़ी लगाकर रोशनदान के जरिए अंदर पहुंची. इंस्पेक्टर बिधनू पुष्पराज सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर पति और ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, और दहेज हत्या समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें