हैलेट में कोविड की तीसरी लहर के इंतजाम शुरू, बाल रोग विभाग में हो रही ये तैयारी

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 12:40 AM IST
  • कोरोना की तीसरी लहर के लिए हैलेट बाल रोग विभाग में तैयारियां शुरू हो गई है. अस्पताल में कोविड संक्रमित बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है. मैटरनिटी विंग में 30 बेड का एचडीयू बनाया जा रहा है. वहीं न्यूरोकोविड में आईसीयू की व्यवस्था हो रही है.
हैलेट में कोविड की तीसरी लहर के इंतजाम शुरू, बाल रोग विभाग में हो रही ये तैयारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कानपुर. देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका को देखते हुए कानपुर के मेडिकल कॉलेज में चरणवार तैयारियां शुरू हो गई है. बच्चों में संक्रमण के खतरे की संभावना को देखते हुए उनके इलाज के लिए अतिरिक्त इंतजाम किए जा रहे है. मैटरनिटी विंग में 30 बेड का एचडीयू बनाने की तैयारियां शुरू हो गई है. इसके अलावा बाल रोग के थैलेसीमिया वार्ड की ओर से आइसोलेशन बेड भी लगाए जा रहे है.

इस संबंध में प्राचार्य प्रो. आरबी कमल ने कहा कि दुआ कीजिए की इस वैश्विक महामारी की तीसरी लहर देश में नहीं आए. लेकिन यदि तीसरी लहर आती है तो उससे निपटने के लिए हर स्तर पर सारे इंतजाम किए जा रहे है. कोरोना की तीसरी लहर के लिए हैलेट बाल रोग विभाग में आईसीयू एवं एचडीयू को तैयार किया जा रहा है. खासतौर पर कोविड पॉजिटिव बच्चों के लिए अस्पताल में विशेष इंतजाम किए जा रहे है.

कानपुर में ईद की खरीदारी के लिए तय होगा वक्त, लेकिन ये होगी शर्त

इसके तहत मैटरनिटी विंग में ही एचडीयू की व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा न्यूरोकोविड में आईसीयू को बनाया जाएगा. वहीं थैलेसीमिया वार्ड की ओर खुलने वाले बाल रोग के वार्ड में आइसोलेशन के लिए व्यवस्था बनाई जाएगी. इस 120 बेड वाले बाल रोग अस्पताल में फिलहाल सामान्य मरीज भर्ती हो रहे है. ये सभी बेड सामान्य मरीजों के लिए ही आरक्षित रहेंगे. कोरोना संक्रमित बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है.

कोरोना कंट्रोल पर भड़के अखिलेश- UP CM से ना स्वास्थ्य सेवाएं संभल रहीं ना कानून

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें