कानपुर के बांसमंडी में दो गोदामों में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th May 2021, 9:53 AM IST
  • कानपुर के बासमंडी में दो टिंबर गोदामों में रविवार सुबह अचानक आग लग गई। जिसके चपेट में दो टिम्बर गोदाम आ गए. जिसके कारण वहां रखा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया. वहीं आग बुझाने पहुंची दमकल की गाड़ियों को डेढ़ घंटा लग गया.
कानपुर के बांसमंडी में दो गोदामों में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

कानपुर. कानपुर के बांसमंडी में तड़के सुबह अचानक आग लग गई.  वहीं आग इतनी बढ़ गई थी. यह फैलकर दो टिंबर गोदामों में लग गई. जिसके कारण वहां रखी हुई सभी बांस बल्ली जल गई. वहीं आग की ऊंची ऊंची लपटे देख चारों तरफ अफरा तफरी मच गई. इसी बीच किसी ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी. सूचना पाकर पहुंचे दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ी. जिसके बाद करीब डेढ़ घंटा बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक गोदामों में रखा हुआ पूरा समान जलकर राख हो गया. 

वहीं यह हादसा बाँसमंडी में विमल कुमार तिवारी और आरिफ अनवर के टिम्बर गोदाम में हुआ. पहले विमल की दुकान में अचानक सुबह शार्ट सर्किट होने से आग लग गई. आग इतनी फैल गई कि बगल में आरिफ की टिम्बर की गोदाम को भी अपने चपेट में ले लिया. जिसके कारण आग ने एक भयावह रूप ले लिया. वहीं की जानकारी होते ही अनवरगंज और रायपुरवा थाने की फोर्स के साथ लाटूश रोड फायर स्टेशन से दो गाड़ियां भी घटनास्थल पर पहुँच गई. 

RBI की रिपोर्ट से खुलासा, बाजार में 100 नहीं 200-500 के नकली नोट ज्यादा

वहीं आग की लपटें इतनी ऊंची उठ रही थी कि इलाके की बिजली को कटवाना पड़ा. साथ ही बांस जलने से जोर जोर की आवाजें आने से इलाके के लोग भी दहशत में आ गए. वहीं आग बुझाने पहुंची दमकल की गाड़ियों को उसपर काबू पाने में करीब डेढ़ घंटा लग गए. इस हादसे के बारे में लाटूश रोड एफएसओ सुरेंद्र चौबे ने बताया कि आग लगने से दोनों गोदामों में रखा हुआ पूरा समान जलकर खाक हो गया है. अभी नुकसान का आंकलन किया जा रहा है.

कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को लेकर CM योगी का फैसला, हर माह मिलेंगे चार हजार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें