कानपुर बार एसोसिएशन की चुनावी प्रकिया शुरू, लॉकडाउन के नियमों का रखा गया ध्यान

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 11:01 PM IST
  • कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव पर मुहर लगने के बाद आखिरकार वोटिंग शुरू हो गई है. बता दें, कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण चुनाव में देरी हो गई थी. वोटिंग के दौरान चुनाव अधिकारियों एल्डर्स कमेटी के तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.
बार एसोसिएशन में 77 उम्मीदवार चुनाव के लिए खड़े हुए हैं. यहां पुर कुल 5,271 मतदाता है

कानपुर. जिला बार एसोसिएशन के चुनाव पर मुहर लगने के बाद आखिरकार वोटिंग शुरू हो गई है. बता दें, कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण चुनाव में देरी हो गई थी. वोटिंग के दौरान चुनाव अधिकारियों एल्डर्स कमेटी के तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. इसके साथ ही बुजुर्ग वकीलों के लिए अलग सुविधाओं की व्यवस्था की गई थी. बुजुर्ग अधिवक्ताओं को ले जाने से लेकर उपचार संबंधी व्यवस्थाओं पर खासा ध्यान दिया गया था. वहीं, इन सब इंतजामों को लेकर एल्डर्स कमेटी के अधिकारी जय नारायण पांडे ने कहा कि चुनाव के दौरान लॉकडाउन की गाइडलाइन का खासा ध्यान रखा गया है. हमने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया.

जय नारायण पांडे ने बताया कि मास्क, सैनिटाइजर के साथ आपातकालीन व्यवस्था भी की गई है. इसके साथ ही चुनाव परिसर में भारी पुलिस बल तैनात है, जो बैरिकेडिंग के जरिए लोगों को नियमों का पालन करवा रहे हैं. वहीं, पुलिस बल सीसीटीवी कैमरे से भी चुनावी स्थान पर नजर बनाए हुए हैं. बता दें, बार एसोसिएशन में 77 उम्मीदवार चुनाव के लिए खड़े हुए हैं. यहां पुर कुल 5,271 मतदाता है.

कानपुर में चट्टों के खिलाफ छापेमारी में हंगामा, सुरक्षा जैकेट में पहुंचीं मेयर

इन सभी के लिए 12 पोलिंग वूथ बनाए गए हैं. इसकी पूरी देखरेख चुनाव पर्यवेक्षक और बार काउंसलिंग ऑफ यूपी के चेयरमैन जानकी शरण पांडे द्वारा की जा रही है. बता दें, कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव के परिणामों की घोषणा सोमवार को शाम 5 बजे की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें