कानपुर में साइकिल, बाइक और कार पार्किंग महंगा, नगर निगम ने तीन गुना बढ़ाया चार्ज

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Sep 2020, 3:51 PM IST
  • कानपुर शहर में अब नगर निगम में साइकिल, बाइक और कार को खड़ी करने का चार्ज बढ़ा दिया है. इसके अलावा विद्युत शवदाह गृह में भी अब अंतिम संस्कार के लिए रुपए देने होंगे.
कानपुर शहर की सभी पार्किंग अब महंगी हो गई है.

कानपुर. शहर की सभी पार्किंग अब महंगी हो गई है. लोगों को अब साइकिल खड़ी करने के लिए 5 रुपये, बाइक के लिए 15 रुपये और कार के लिए 30 रुपये देने होंगे. हालांकि इलेक्ट्रिक बैटरी चलित वाहनों की पार्किंग निशुल्क रहेगी.  शुक्रवार को कानपुर नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में यह अहम फैसले लिए गए हैं. आपको बता दें कि पहले यह शुल्क 3 रुपये से 10 रुपये तक था.

इसके अलावा विद्युत शवदाह गृह में अंतिम संस्कार के लिए अब लोगों को अपनी जेब ढीली करनी होगी. इसके लिए लोगों को 1000 रुपए देने होंगे. जबकि पहले यह व्यवस्था निशुल्क थी.

सोशल मीडिया पर धार्मिक पोस्ट पर बवाल, घर घेराव और हंगामे के बाद आरोपी गिरफ्तार

इसके अलावा घरों से कूड़ा ना उठाने पर निजी एजेंसी जीटीएन को भी 500 रुपये का जुर्माना देना होगा. 31 अक्टूबर तक वित्तीय वर्ष का हाउस टैक्स जमा करने पर 10% की छूट होगी. इसके अतिरिक्त जो लोग ऑनलाइन भुगतान करेंगे उन्हें इसमें 0.5 % की अलग से छूट मिलेगी.

कानपुर: स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा सेक्स रैकेट पकड़ा, ग्राहक बनकर गया था सिपाही

इसके अलावा नगर निगम की बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि अब कानपुर में हैदराबाद और मुंबई की तर्ज पर खाऊ गलियां होंगी. लोग इन गलियों में शाम 5 बजे से रात 3 बजे तक लजीज व्यंजनों का लुफ्त उठा पाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें