कानपुर: सबसे बड़ा मॉल जेड स्क्वायर दोबारा सील, 29 करोड़ का निगम का टैक्स बकाया

Smart News Team, Last updated: Wed, 25th Aug 2021, 12:02 PM IST
  • कानपुर का सबसे बड़ा मॉल जेड स्क्वायर निगम के 29 करोड़ से अधिक बकाए टैक्स के चलते सील कर दिया गया. नगर निगम के दस्ते तड़के सुबह जाकर मॉल को सील किया. मॉल को इससे पहले भी सील किया जा चुका है लेकिन उस वक्त मॉल के संचालकों ने मौके पर 1 करोड़ रुपए का चेक देकर सील खुलवा ली थी.
भारी पुलिस बल व निगम के जवानों की मौजूदगी में जेड स्क्वायर मॉल को सील कर दिया. इस मॉल पर विभिन्न निगम का 29 करोड़ रुपए से अधिक का टैक्स बकाया चल रहा था.

कानपुर. कानपुर के सबसे बड़े मॉल जेड स्क्वायर पर नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है. कानपुर नगर निगम प्रवर्तन दल ने भारी पुलिस बल व निगम के जवानों की मौजूदगी में जेड स्क्वायर मॉल को सील कर दिया. इस मॉल पर विभिन्न निगम का 29 करोड़ रुपए से अधिक का टैक्स बकाया चल रहा था. जिसको लेकर नगर निगम के आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन के आदेश पर सुबह 8 बजे नगर निगम की टीम ने मॉल को सील कर दिया. बता दें कि मॉल पर नगर निगम का हाउस टैक्स की बकाया राशि 14 करोड़ से ज्यादा है. वहीं, जलकल विभाग की सीवेज और वाटस टैक्स के मद में 15 करोड़ टैक्स बकाया है.

सिर्फ पार्किंग छोड़ सभी गेट सील

नगर निगम के अपर नगर आयुक्त अरविंद राय के नेतृत्व में प्रवर्तन अधिकारी कर्नल आलोक नारायण ने मॉल के सभी गेटों पर ताला लगाकर उन्हें सील कर दिया. सील की प्रक्रिया से पहले मॉल में मौजूद सभी कर्मचारियों को बाहर आने के लिए कहा गया और उसके बाद आगे की प्रक्रिया की गई. वहीं, अपर नगर आयुक्त अरविंद राय ने बताया कि मॉल के सभी गेट में ताले लगा दिए गए, सिर्फ पार्किंग के छोटे गेट को खुला छोड़ दिया गया, ताकि मॉल में कार्यरत कर्मचारी अपनी बाइक निकाल सकें.

कानपुर: पिता-बेटे की प्लास्टिक फैक्टरी में लगी आग, कई फैक्टरियां आईं चपेट में

सील की प्रक्रिया से पहले मॉल में मौजूद सभी कर्मचारियों को बाहर आने के लिए कहा गया और उसके बाद आगे की प्रक्रिया की गई.

कई बार दिया नोटिस लेकिन नहीं हुआ भुगतान

अपर नगर आयुक्त अरविंद राय ने बताया कि नगर निगम को कई बार बकाया टैक्स भुगतान के लिए नोटिस दिया गया, लेकिन न कोई नोटिस का जवाब आया और न ही भुगतान किया गया. जिसके बाद आज निगम के प्रवर्तन दल के साथ यह कार्रवाई की गई. बता दें कि बकाया टैक्स का यह मामला काफी समय तक कोर्ट में भी चल चुका है.

कानपुर के बिल्हौर में BSP करेगी ब्राह्मण सम्मेलन, बिकरु कांड में आरोपी खुशी दुबे के परिवार को मंच पर लाने की तैयारी

अपर नगर आयुक्त अरविंद राय ने बताया कि नगर निगम को कई बार बकाया टैक्स भुगतान के लिए नोटिस दिया गया

इससे पहले महापौर ने खुद आकर किया था सील

मॉल को आज से पहले भी महापौर प्रमिला पांडेय ने बकाया टैक्स के चलते सील कर दिया था. जिसके बाद मॉल संचालकों ने मौके पर ही 1 करोड़ रुपए का चेक देकर मॉल को फिर से खुलवा लिया था और महापौर से जल्द सारा भुगतान करने को कहा था, लेकिन अभी तक भुगतान नहीं किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें