ED का खुलासा! पुलिसवालों के हॉस्पिटल और स्कूल में लगे विकास के गुर्गे जय के पैसे

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 01:40 PM IST
  • ईडी के जांच में सामने आया है कि विकास दुबे के खास गुर्गे जय और उसके सहयोगियों ने एक हॉस्पिटल और स्कूल में पैसा लगाया था. इन संपत्तियों की जांच भी अब ईडी के दायरे में होगी कि लगाया गया पैसा कहां से आया था.
विकास दुबे के गुर्गे जय के पैसे लगे पुलिसवालों के हॉस्पिटल और स्कूल में

कानपुर. एनकाउंटर में मारे गए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गुर्गे जय बाजपेई और उसक साथियों ने बेहिसाब संपत्ति कैसे बनाई इसका खुलासा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जांच में होने लगा है. जांच में सामने आया है कि जय और उसके सहयोगियों ने एक हॉस्पिटल और स्कूल में पैसा लगाया था. हॉस्पिटल और स्कूल दोनों एक पुलिसकर्मी के बताए जा रहे हैं. इन संपत्तियों की जांच भी अब ईडी के दायरे में होगी कि लगाया गया पैसा कहां से आया था. ईडी ने विकास की पत्नी और भाई समेत कुल 36 लोगों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है. ईडी को उन पुलिस कर्मियों की भी संपत्ति का डिटेल भी हाथ लगा है जिन्होंने हमेशा जय का साथ दिया था.

कानपुर में बदतमीज SHO ने औरत से कहा- ब्लाउज फाड़कर आओ फिर रेप केस बना दूंगा

अब तक जिन संपत्तियों की जानकारी ईडी के पास पहुंची है उनकी रजिस्ट्रियों के बारे में प्रशासनिक अधिकारियों से पूछा गया है. इससे यह पता चल सकेगा कि संपत्तियां बेमानी तौर पर खरीदी गई या नहीं. इन संपत्तियों का गिरोह से क्या संबंध हैं और ये किसके नाम पर खरीदी गई. इसके अलावा ईडी को गिरोह के कुछ बेनामी खातों के बारे में भी पता चला है जिसमें करोड़ों रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ. इन खातों को लेकर भी ईडी जांच कर रही है.

मरने के बाद भी कम नहीं हुई विकास दुबे की दहशत, अब उसका भूत सोने नहीं दे रहा

जानकारी के मुताबिक ईडी को 17 और पुलिस कर्मियों के विषय में जानकारी दी गई है. बताया गया है कि ये जय और उसके सहयोगियों के मददगार रहे हैं. इन पुलिसकर्मियों की संपत्तियों की कागज भी विभाग को दे दिए गए हैं. इसकी जांच अलग से की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें