कानपुर बिकरू कांड: विकास दुबे का साथी बाल गोविंद पकड़ा गया

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 03:35 PM IST
  • विकास दुबे का साथी बाल गोविंद दुबे को एसटीएफ ने चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर के पास से पकड़ा है. वह अपनी पहचान छुपाने के लिए साधू का भेष धारण कर लिया था.
गोविंद

बिकरू काण्ड में दुर्दान्त विकास दुबे का साथी बाल गोविंद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बाल गोविन्द दुबे बिकरू गांव का निवासी है. बता दें बाल गोविंद 8 पुलिसकर्मियों के हत्या के बाद से फरार था. पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.

जानकारी के अनुसार बाल गोविंद दुबे को एसटीएफ ने चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर के पास से पकड़ा है. वह अपनी पहचान छुपाने के लिए साधू का भेष धारण कर लिया था. इस तरह वह पुलिस की नज़रों से अब तक बचा रहा. आख़िरकार 10 अगस्त की रात पुलिस विकास दुबे के साथी बाल गोविन्द को पकड़ने में कामयाब रही. जिस पर 50 हज़ार की इनाम राशि रखी गई थी. पुलिस गोविन्द को पकड़ कर कानपुर के चौबेपुर थाने ले आई है. सीएचसी में उसका मेडिकल कराया गया है.

गौरतलब है कि 2 जुलाई को विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए 3 थानों की पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश दी. इस दौरान विकास की गैंग ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. 10 जुलाई को उज्जैन से गिरफ्तार हुए विकास दुबे को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें