कानपुर BJP विधायक ने मनीष की पत्नी को सौंपा 30 लाख का चेक, उठाई CBI जांच की मांग

Nawab Ali, Last updated: Sat, 2nd Oct 2021, 9:40 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के कानपुर के मनीष हत्याकांड मामले में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने परिजनों को 40 लाख रूपये मुआवजा दिया है. कानपुर बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी ने मनीष की पत्नी मीनाक्षी को 30 लाख का चेक सौंपा है. इससे पहले परिजनों को 10 लाकह का चेक सौंपा गया था.
मनीष गुप्ता के परिजनों को चेक सौंपते विधायक सुरेंद्र गुप्ता.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर के मनीष हत्याकांड मामले में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने परिजनों को 40 लाख रूपये मुआवजा दिया है. कानपुर बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी ने मनीष की पत्नी मीनाक्षी को 30 लाख का चेक सौंपा है. इससे पहले परिजनों को 10 लाकह का चेक सौंपा गया था. विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार प्रकरण की सीबीआई क्जांच कराने को तैयार है. बीजेपी विधायक ने मृतक मनीष गुट के घर जाकर परिजनों को चेक सौंपा है.

गोरखपुर में पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए मनीष गुप्ता के परिजनों को योगी अदित्यानाथ सरकार ने मांग पूरी करते हुए परिजनों को 40 लाख रूपये मुआवजा दिया है. बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी ने पत्नी मीनाक्षी गुप्ता को 30 लाख रूपये का चेक सौंपा है. इससे पहले परिजनों को 10 लाख रूपये का चेक सौंपा गया था. विधायक का कहना है कि हमारी सरकार ने सीबीआई से जांच कराने के लिए केंद्र सरकार को संस्तुति भेज दी है. प्रकरण की जांच के लिए पूरी टीम गठित की जा चुकी है. मामले को गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर किया जा रहा है हमारी सरकार की जीरों टोलरेंस नीति को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मांगों को स्वीकार किया है.

यूपी में डेंगू का कहर जारी, कानपुर में डेंगू और वायरल बुखार ने ली दो की जान

विधायक सुरेंद्र गुप्ता ने सपा-कांग्रेस पर लाश पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. डीएम कानपुर विशाख जी का कहना है कि मुख्यमंत्री ने प्रकरण को गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर कर दिया है. परिवार को सरकार द्वारा अतिरिक्त सहायता के रूप में 30 लाख का मुआवजा का चेक सौंपा है. परिजनों की सभी मांगों को लेकर शासन स्तर से आदेश जारी हो गए हैं. सरकार ने मामले की जांच के लिए सीबीआई जांच की संस्तुति दे दी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें