कानपुर: खच्चर को बचाने के लिए खोला गया रेलवे ट्रैक का बोल्ट

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 11:14 PM IST
  • कानपुर. रेलवे ट्रैक पर एक खच्चर की टांग फस गई. जिसे निकालने के लिए रेलवे के कर्मचारियों ने भरसक प्रयास किया. मगर नहीं निकलने पर ट्रैक का बोल्ट खोल और फंसे हुए खच्चर को बाहर निकाला गया.
भारतीय रेल

कानपुर के लोहता क्षेत्र के अंतर्गत बुधवार को देर शाम एक ऐसा मामला प्रकाश में आया जिसमें रेलवे ट्रैक पर एक खच्चर की टांग फंस गई. जिसे निकालने के लिए रेलवे के कर्मचारियों ने भरसक प्रयास किया. मगर काफी प्रयासों के बावजूद जब टांग नहीं निकल पाया तब रेलवे इंजीनियर द्वारा ट्रैक का बोल्ट खोल कर फंसे हुए खच्चर को बाहर निकाला गया. तब जाकर काम में लगेे रेलवे के कर्मचारियों ने राहत की साँस ली.

बताते चलें कि कानपुर क्षेत्र के अंतर्गत लोहता में पूर्वी केबिन के समीप एक खच्चर रेलवे ट्रैक पर फँस गया. जैसे ही खच्चर ट्रैक पर फँसा तो इसकी जानकारी रेलवे के कर्मचारियों द्वारा उच्चाधिकारियों को दी गई. सूचना पाकर रेलवे के अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच गए और उन्होंने खच्चर को बचाने के लिए काफी प्रयास किया.

रेलवे के केबिन मैन संतराम यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान खच्चर का पैर फँस गया तो वह गिर कर वहीं तड़पने लगा. इसकी जानकारी उसने उच्च स्तरीय अधिकारियों को दी और गैंग मैन को बुलाया. खच्चर को फंसा देख रेलवे के कर्मचारियों द्वारा लगभग 20 फुट लंबे रेलवे लाइन के बोल्ट खोले गए और फंसे हुए खच्चर को वहां से निकाला गया. गनीमत यह रही कि उस दौरान वहां से कोई भी ट्रेन नहीं गुजरी और यदि गुजरती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें