कानपुर: बारिश से चार मंजिला मकान गिरा, मलबे में दबीं मां-बेटी की मौत

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th Aug 2020, 8:34 AM IST
  • कानपुर मे शहर के हटिया मोहल्ले में चार मंजिला जर्जर इमारत ढह गई. इस इमारत के मलबे में मां-बेटी की दबने से मौत हो गई. दोनों को बचाने के लिए पुलिस, फायर ब्रिगेड और सेना का संयुक्त ऑपरेशन चल रहा था और डीआईजी के मुताबिक इसमें समय लगना था.
चार मंजिला मकान गिरा

कानपुर. कानपुर के हटिया मोहल्ले में गुुरुवार को लगातार बारिश के बाद शाम में एक चार मंजिला मकान गिर गया जिसके मलबे में मां और बेटी के फंसे होने की खबर आई. मलबे में फंसे लोगों को निकालने में पुलिस, फायर ब्रिगेड और सेना की टीम जुटी थी. देर रात जानकारी मिली की मां-बेटी की मलबे  में दबे होने से मौत हो गई. 

कानपुर के डीएम ब्रह्मदेव राम तिवारी और डीआईजी प्रीतिंदर सिंह पुलिस और प्रशासन के भारी दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे थे और बचाव काम की निगरानी कर रहे थे. डीएम ब्रह्मदेव राम तिवारी का पांव टूटा है और प्लास्टर चढ़ा है लेकिन इस हालत में भी वो रेस्क्यु ऑपरेशन की देखरेख के लिए पहुंचे.

मकान गिरने से घंटा भर पहले मां-बेटी को छोड़ बाकी लोग दूसरी जगह चले गए

चार मंजिला मकान गिरा

फायर ब्रिग्रेड और एनडीआरएफ टीम रेस्क्यू में जुटी रही लेकिन डीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने मां-बेटी को सही सलामत निकालने के लिए सेना से मदद मांगी थी. डीआईजी की मांग पर सेना के जवान भी मौके पर पहुंच गए थे. इससे फायर ब्रिग्रेड के जवानों की जान में जान लौटी. दोनों मिलकर चार मंजिला इमारत के मलबे में दबीं मां-बेटी को सकुशल बाहर निकालने में जुट गए थे. हालांकि मलबा ज्यादा होने के कारण उन्हें समय पर नहीं निकाला जा सका और उनकी मौत हो गई.

पुलिस, फायर ब्रिग्रेड और सेना की टीम रेस्क्यु में जुटी
डीएम ब्रह्मदेव राम तिवारी मौके पर. डीएम का पैर टूटा है जिस पर प्लास्टर चढ़ा है लेकिन वो इस हालत में भी बचाव कार्य की निगरानी करने पहुंच गए.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें