गिरी कीमतों के साथ खुला कानपुर का सर्राफा बाजार

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 02:03 PM IST
  • 14 अक्टूबर को कानपुर सर्राफा बाजार गिरावट के साथ खुला. सोने व चांदी के भाव में कमी देखी गई वही 13 अक्टूबर को सोने व चांदी के भाव तेजी के साथ खुले थे.
कानपुर में सोना और चांदी के भाव  1 अक्टूबर

मगर 14 अक्टूबर को सोने व चांदी के भाव में कमी आने से व्यापारियों की चिंताएं फिर बढ़ गई हैं. उनका मानना है कि त्योहारी सीजन में यदि इस तरह से भाव ऊपर नीचे होते रहेंगे तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है.

वही निवेशकों का मानना है कि जिस प्रकार से बाजार में तेजी व नरमी देखी जा रही है उससे यह प्रतीत हो रहा है कि इस बार सर्राफा बाजार में कोई रौनक नहीं दिखाई देगी. वैसे तो त्यौहार आने से बाजारों में रौनक दिखाई देने लगी है मगर सर्राफा बाजार अभी तक गुलजार नहीं हो सका है.

14 अक्टूबर को कानपुर सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत तथा 22 कैरेट सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई. 24 कैरेट सोने की कीमत  54080 तथा  22 कैरेट सोने की कीमत 250 रुपये प्रति 10 ग्राम गिरकर 49550 रुपये जबकि चांदी के भाव में 1200 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी दर्ज की गई और भाव 62600 रुपये पर आ गए.

इस प्रकार कानपुर में सब्जी के भाव में तेजी दिखाई दी. शब्द के मूल्य बढ़ने से आम उपभोक्ता परेशान दिखाई दे रहा है. वही किसानों का मानना है कि इस बार उन्हें सब्जी की फसल में मौसम की मार के कारण कोई ज्यादा फायदा नहीं हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें