वीडियो वायरल करके SP-SO पर आरोप लगाने वाले कारोबारी की मौत, था हत्या होने का डर

Smart News Team, Last updated: 14/09/2020 07:05 AM IST
  • कानपुर में कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी का इलाज के दौरान मौत हो गई. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके महोबा में तत्कालीन SP-SO पर रिश्वत मांगने और हत्या का आरोप लगाया था. 
फाइल फोटो- इंद्रकांत त्रिपाठी

कानपुर. रविवार की शाम महोबा में तत्कालीन एसपी और थानेदार पर रिश्वत मांगने को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने वाले कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी का इलाज के दौरान कानपुर में मौत हो गई. उन्हें वीडियो वायरल करने के बाद गोली मार दी गई थी. पिछले पांच दिनों से उनका कानपुर में चल रहा था. जानकारी के अनुसार इस पूरे घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री कार्यालय से उनपर नजर रखी जा रही थी. 

मिली जानकारी के अनुसार कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी को 8 सितंबर को कबरई के नहदौरा रोड पर गोली मारी दी गई थी. गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान उनका हालत गंभीर हो गया था. उन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया था. 

लखनऊ: कोविड अस्पताल से भागे कोरोना के दो मरीज, मची खलबली

बता  दें कि कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी को 8 सितंबर को गोली मारे जाने से दो दिन पहले उन्होंने एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करके तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार और थानेदारों के खिलाफ 6 लाख रुपये रिश्वत मांगने आरोप लगाया था. उन्होंने वीडियो में यह भी कहा था कि 6 लाख रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी मिली है. 

लखनऊ: करोड़ों के घोटाले में स्पोर्ट्स कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य बर्खास्त

जानकारी के अनुसार इस वायरल वीडियो को खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए एसपी और थानेदारों को निलम्बित कर दिया था. शुक्रवार को कारोबारी के भाई ने एसपी और अन्य लोगों के खिलाफ तहरीर दी.  तहरीर में उसने हत्या के प्रयास और हत्या की साजिश रचने का का आरोप लगाया था. तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखे लिया गया था. रविवार के दिन कारोबारी की मौत हो जाने के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स को कारोबारी के घर के आसपास तैनात कर दिया गया. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें