कानपुर: महोबा कारोबारी के परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Sep 2020, 9:13 AM IST
  • महोबा के क्रशर कारोबारी की हत्या के बाद कारोबारी के परिजनों को सांत्वना देने के लिए जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोड पर रोका. इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हमीरपुर रोड पर सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर नारेबाजी की.
फाइल फोटो- इंद्रकांत त्रिपाठी

कानपुर. महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठीकी हत्या के बाद यूपी में इसपर सियासत तेज हो गया है. गुरुवार को पूर्व सांसद राकेश सचान की अध्यक्षता में कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल कारोबारी के परिजनों को सांत्वना देने के लिए उनसे मिलने जा रहे थे. लेकिन, पुलिस ने राकेश सचान को घर में ही नजरबंद कर दिया था. पूर्व सांसद राकेश सचान ने पुलिस को चकमा देकर नौबस्ता गल्लामंडी के पास तक पहुंचे. उसी दौरान पुलिस ने उन्हें रोक लिया. पुलिस की कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ नोकझोंक भी हुई. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हमीरपुर रोड पर सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर नारेबाजी की. 

इस दौरान पूर्व सांसद राकेश सचान ने कहा कि प्रियंका गांधी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आह्वान पर गुरुवार को वह महोबा कारोबारी के परिवार से मिलने के लिए उनके घर जा रहे थे. लेकिन, पुलिस ने उन्हें घर में ही नजरबंद कर लिया. 

सोशल डिस्टेंसिंग के इन नियमों के साथ फिर खुलने जा रहा कानपुर चिड़ियाघर

उन्होंने बताया कि कांग्रेस नगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री समेत कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल को पुलिस ने गल्लामंडी के पास पहुंचते ही रोक लिया. पूर्व सांसद राकेश सचान ने प्रदेश सरकार पर हमला कर करते हुए कहा कि किसी के दुख में उनसे मिलने से रोकना ठीक नहीं है. सरकार अत्याचार कर रही है. 

महोबा के पूर्व SP के खिलाफ दर्ज केस और कारोबारी की मौत की जांच के लिए SIT गठित

इस मौके पर कांग्रेस के नेता राजेश सिंह, दिलीप बाजपेई, महेश दीक्षित, प्राणनाथ मिश्रा, केके बाजपेई, वरुण गुप्ता, योगेंद्र पाल, गोरेलाल, अवनीश सलूजा, अब्दुल जब्बार, एनएसयूआई के अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह और शरद त्रिवेदी मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें