कानपुर: केमिकल फैक्ट्री में ब्वायलर फटने से 6 मजदूर झुलसे, तीन की हालत गंभीर

Smart News Team, Last updated: 27/08/2020 01:29 PM IST
  • कानपुर के विधनू गांव में गुरुवार की सुबह केमिकल का ब्वायलर फटने से छह मजदूर केमिकल की चपेट में आ गए. फैक्ट्री के मालिक ने मजदूरों को किदवई के नर्सिंग होम में भर्ती कराया है.
कानपुर केमिकल फैक्ट्री में ब्वायलर फटने से 6 मजदूर झुलसे.

कानपुर. कानपुर के विधनू में गुरुवार को केमिकल का ब्यालर फटने छह मजदूर झुलस गए. कानपुर के बिधनू के कठेरुआ गांव स्थित केमिकल फैक्ट्री के मालिक ने उन्हें किदवई के नर्सिंग होम में भर्ती कराया है. डॉक्टरों के अनुसार तीन मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है. कानपुर पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना की सूचना नहीं मिली.

कानपुर के नौबस्ता आवास विकास के निवासी तनवी नाम की केमिकल फैक्ट्री के मालिक है. इस फैक्ट्री में आस-पास के गांव के दर्जनों मजदूर काम करते हैं. गुरुवार की सुबह अचानक ब्वायलर का फार्मा अचनाक फट गया.  

ब्वायलर में केमेकिल उबल रहा था जिससे मजदूर झुलस गए. केमिकल की चपेट में आकर कठेरुआ निवासी मजदूर कमलेश पासवान, रामचन्दर प्रजापति, हड़हा के शेखर सिंह, मुकेश सिंह, निर्भय यादव, जामू निवासी अजय समेत झुलस गए.  

आगरा: डॉ योगिता का मर्डर करने के बाद आरोपी विवेक करना चाहता था सुसाइड

फैक्ट्री के मैनेजर ने मालिक को घटना की सूचना दी जिसके बाद सभी मजदूरों को निजी वाहन से किदवई नगर स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां तीन मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है.  

कानपुर के प्राइवेट कोरोना अस्पतालों में 9 दिनों में 25 मौत, बिफरा प्रशासन

बिधनू थाने के एसओ पुष्पराज सिंह ने बताया कि मजदूर के परिजनों को घटना की जानकारी अभी नहीं दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें