छत्रपति शाहूजी विश्वविद्यालय: LLB को छोड़ अन्य प्रवेश परीक्षाएं कैंपस में होंगी

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 10:23 PM IST
  • एलएलबी को छोड़कर कानपुर के छत्रपति शाहू जी विश्वविद्यालय में ही सभी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा होंगी. ये परीक्षाएं 14 और 15 सितंबर को होंगी. एलएलबी की परीक्षा 15 सितंबर को विश्वविद्यालय के बाहर होंगी.
प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर: कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षाएं अब विश्वविद्यालय में ही होंगी. एलएलबी को छोड़कर सभी 24 पाठ्यक्रमों की परीक्षा 14 और 15 सितंबर को होनी है. इसके लिए विश्वविद्यालय ने तैयारी शुरू कर दी है. विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में 13 हजार से ज्यादा विद्यार्थी बैठेंगे.

विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा को लेकर गुरूवार को प्रवेश परीक्षा परीक्षा समिति की बैठक हुई. बैठक में विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. अनिल कुमार यादव ने परीक्षा की तैयारी की जानकारी ली. इस मीटिंग में असिस्टेंट रजिस्ट्रार ज्ञानेंद्र शुक्ला, डॉ. संदीप कुमार सिंह और डॉ. संदेश गुप्ता भी मौजूद रहे. 24 पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं के लिए विश्विद्यालय कैंपस में ही पांच परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. जिनमें परीक्षा तीन पालियों में होगी. परीक्षा में कोरोना के बचाव के सभी नियमों का पालन किया जाएगा. विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए प्रवेश पत्र में भी कोविड-19 के बचाव के नियमों के बारे में जानकारी दी गई है.

एलएलबी पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा 15 सितंबर को होनी है जो कैंपस में नहीं होंगी. इसके लिए विश्वविद्यालय से बाहर डीएवी कॉलेज, डीबीएस कॉलेज, अर्मापुर कॉलेज, वीएसएसडी कॉलेज, पीपीएन कॉलेज, क्राइस्टचर्च कॉलेज, डीसी लॉ कॉलेज व बीएनडी कॉलेज में परीक्षा केन्द्र बनाए हैं.

 

URL: 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें