Kanpur Weather Forecast: कानपुर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, अगले दो दिनों तक बन रहे आसार

Somya Sri, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 3:36 PM IST
  • कानपुर में रविवार को हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. मौसम विभाग का कहना है कि देश भर में बने मौसमी सिस्टम का उत्तर प्रदेश में असर पड़ रहा है. कानपुर समेत आसपास के सभी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. यह सिलसिला अगले 48 घंटों तक जारी रहेगा. इस दौरान गरज-चमक की भी पूरी संभावना है. जिससे गर्मी से हाल बेहाल हो रहे लोगों को अगले 2 दिनों तक राहत मिलेगी.
कानपुर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, अगले दो दिनों तक बन रहे आसार. (प्रतिकात्मक फोटो)

कानपुर: कानपुर में आज यानी रविवार को बारिश होने से नगर के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. साथ ही वर्षा होने से कानपुर का मौसम भी सुहाना हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घन्टे तक मौसम का यही तापमान बना रहेगा और जिससे शहर में मौसम सुहाना रहेगा. उमस पड़ी गर्मी से लोगों को राहत मिलेगा. गर्मी से हाल बेहाल हो रहे लोगों को अगले 2 दिनों तक राहत मिलेगी. इस दौराम आकाश में बादल लगे होने से हवा में नमी भी बनी रहेगी.

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम विभाग का कहना है कि देश भर में बने मौसमी सिस्टम का उत्तर प्रदेश में असर पड़ रहा है. कानपुर समेत आसपास के सभी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. यह सिलसिला अगले 48 घंटों तक जारी रहेगा. वहीं मौसम विज्ञानी डॉ. एसके पांडेय का मानना है कि अचानक छाए बादलों की एक वजह पश्चिमी विक्षोक्ष भी है जो बारिश को आगे एक-दो दिन जारी रखेगी. इस दौरान गरज-चमक की भी पूरी संभावना है.

इस साल भी जुलूस-ए-मोहम्मदी नहीं, जमीअत बोले- मुल्क के साथ, करेंगे गाइडलाइन का पालन

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक काले बादाल आसमान में छाएंगे. लेकिन, इस दौरान धूप भी निकलते रहेगी. बताया जा रहा है कि कुछ समय के लिए बादल गरजने के साथ भारी बारिश या बूंदाबांदी होने का पूर्वानुमान है. कानपुर में बारिश होने की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. पिकले कुछ दिनों से शहर में कड़ी धूप निकल रही थी. जिससे लोग गर्मी से हाल बेहाल हो रहे थे. अब हल्की बारिश होने की वजह से मौसम का तापमान गिर गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें