कानपुर: 24 घंटों में कोरोना से 16 लोगों की मौत पर शासन सख्त, CMO ने शुरू की जांच

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 03:45 PM IST
  • बीते 24 घंटे में कोरोना से 16 लोगों की मौत पर शासन सख्त हुआ. सीएमओ ने जांच शुरू किया. सभी कोविड अस्पतालों से लिए गए रिकॉर्ड.
कोरोना से 16 लोगों की मौत पर शासन सख्त हुआ. सीएमओ ने जांच शुरू किया.

कानपुर.सोमवार को कोरोना के कारण हुई 16 मौतों पर शासन सख्त हुआ. सीएमओ ने कोरोना के कारण हुई 16 मौतों को लेकर जांच का आदेश दिया. जांच की जिम्मेदारी तीन एसएमओ लेवल के अफसर को दी गई है. वहीं, इसी मामले को लेकर दो अधिकारियों को कोविड नर्सिंग होमो में जांच करने के लिए नियुक्त किया गया है. 

जांच के लिए एक अधिकारी हैलेट के कोविड अस्पताल में पहुंचे है. कोरोना के कारण मरने वालों का डिटेल लिया गया है. बताया जा रहा है कि अधिकारी कोरोना से मरने वाले मरीजों के परिजनों से भी बातचीत करेंगे. 

संजीत अपहरण-हत्याकांड मामले में पुलिस को चकमा दे परिवार धरने पर बैठा, हुआ हंगामा

जानकारी के अनुसार जांच तीन बिंदुओं पर की जा रही है. पहला कोरोना मरीज हॉस्पिटल में कब भर्ती हुआ? दूसरा कोरोना मरीज लेवल 2 किसी हॉस्पिटल से रेफेर किया गया था या सीधे कोविड अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था? तीसरा कोरोना मरीज की मौत होल्डिंग एरिया में हुई या आईसीयू में हुई है? साथ ही कोरोना अस्पताल के उस दावे की भी जांच की जाएगी, जिसमें कोरोना मरीज के कोमर्बिड होने का दावा किया गया है.

कानपुर के डीएम ब्रह्मदेव तिवारी समेत 4 PCS का ट्रांसफर, नए DM आलोक तिवारी

जानकारी के अनुसार इस मामले को लेकर जांच अधिकारियों ने चार कोरोना अस्पतालों से इसके संबंध में जाकर जानकारी मांगी है. साथ ही जांच अधिकारियों ने अस्पताल के अधिकारियों से भी बातचीत की. बताया जा रहा है कि मौतों को ऑडिट करने वाली कमेटी से भी जानकारी ली गई.

सीएमओ डॉक्टर अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि 24 घंटे में 16 कोरोना संक्रमित की मौत होना गंभीर बात है. इस बात का पता लगाया जा रहा है कि किसी की लापरवाही से तो ये नहीं हुआ.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें