कानपुर: कांग्रेस ने NEET और JEE एग्जाम के विरोध में फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 11:01 AM IST
  • कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने NEET और JEE की परीक्षा कराए जाने के फैसले का विरोध करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ का पुतला फूंका. कांग्रेसियों ने कहा कि कोरोना काल में लाखों छात्रों की जान खतरे में डालकर परीक्षा कराना ठीक नहीं है.
कांग्रेसियों ने NEET और JEE की परीक्षा कराए जाने फैसले का विरोध किया.

कानपुर. गुरुवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने NEET  और JEE की परीक्षा कराए जाने के फैसले का विरोध किया. विरोध में कांग्रेसियों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ का पुतला फूंका. विरोध कर रहे कांग्रेसियों का कहना है कि कोरोना काल में लाखों छात्रों की जान खतरे में डालकर परीक्षा कराना ठीक नहीं है. 

यूपी युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कनिष्क पांडेय की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ कचहरी के चेतना चौराहा पर एकत्रित हुई. कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी किया. नारेबाजी के बीच कांग्रेसियों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का पुतला फूंका. कांग्रेस प्रदर्शनकारियों की मांग है कि कोरोना महामारी को देखते हुए NEET व JEE की परीक्षाएं स्थगित की जानी चाहिए. सरकार को परीक्षा के अन्य विकल्प खोजाना चाहिए.

नीट जेईई परीक्षा आयोजन और केंद्र के खिलाफ आज कांग्रेस करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

विरोध कर रहे कांग्रेस प्रदर्शनकारियों ने कहा कि NTA ने प्रवेश परीक्षा JEE मेन का एडमिट कार्ड जारी किया है. NEET व JEE की परीक्षाएं सितंबर महीने में होना तय किया गया है. इन दोनों परीक्षा के लिए पूरे देशभर में लगभग 24 लाख से भी ज्यादा छात्रों ने फॉर्म भरा हैं. बताया जा रहा है कि लगभग 7 लाख छात्रों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड भी किए है.

वहीं, यूपी युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कनिष्क पांडेय का मानना है कि केंद्र व कई प्रदेशों के कई मंत्रियों तक को कोरोना हो गया है. इससे सीख लेने की जरूरत है. ऐसे में छात्रों के जीवन को खतरे में डालना देश हित में नहीं है.

कानपुर: कोरोना पॉजिटिव आए वैभव लक्ष्मी मंदिर के प्रबंधक अनूप कपूर का निधन

प्रदर्शन में तौहिद सिद्दीकी, पुनीत राज शर्मा, हमज़ा निहाल, अभिषेक शुक्ला, अभिषेक मिश्रा, अंकित धनवीक,आयुष अग्रवाल,परवेज़ आलम,रितेश यादव, अब्दुल माबूद, मुकेश वाल्मीकि, अंकेश द्विवेदी, राहुल द्विवेदी, सकलेंन शेख,मयंक तिवारी, संदीप सिंह, दीपू , शीबू, सुजीत, अजित, अनुज, ईशु, अनिकेत, सचिन, यश, सुहैल, फैज़ल, चांद, सैफ, अब्दुल्ला, शानू, इमरान, मो. सोहेब, अमित गुप्ता आदि मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें