कानपुर: 50 करोड़ से ज्यादा वाली परियोजनाओं की कमिश्नर ने की समीक्षा, ये दिया आदेश

Smart Branded Content Desk, Last updated: Wed, 23rd Sep 2020, 11:53 PM IST
  • कानपुर में कमिश्नर डॉ. राज शेखर ने प्रस्तावित परियाजनाओं के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की. कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को गुणवत्ता अच्छी बनाए रखने के निर्देश दिए.
कानपुर में कमिश्नर ने 50 करोड़ से ज्यादा वाली परियोजनाओं की समीक्षा की.

कानपुर. आयुक्त शिविर कार्यालय में परियोजनाओं और कार्य की समीक्षा करते हुए कमिश्नर राज शेखर ने कहा कि अधिकारी निर्माण कार्य की गुणवत्ता बरकरार रखने के लिए लगतार निरीक्षण करते रहें. कमिश्नर ने कहा, गुणवत्ता के लिए थर्ड पार्टी से जांच जरूर कराएं. 

बुधवार को आयुक्त शिविर कार्यालय में कमिश्नर डॉ. राज शेखर ने मंडल में 50 करोड़ से अधिक धनराशि से चल रही परियोजना व कार्यों के प्रगति की समीक्षा की. इस मीटिंग में अधिकारियों ने कहा कि मंडल में ऐसी कुल 29 परियोजनाएं हैं. इसमें कानपुर नगर में 6, कानपुर देहात में 2, औरैया में 2, कन्नौज में 9 और  इटावा में 10 परियोजनाएं हैं. 

कानपुर में हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहाना, उमस भरी गर्मी से राहत

आपको बता दें कि कानपुर नगर में आसरा आवास योजना, सनिगवां के निर्माण के लिए 51.41 करोड़ स्वीकृत किए गए हैं. जिसमें से 43.32 करोड़ रुपए का काम पूरा किया जा चुका है. 92 ब्लॉकों में 1104 आवास निर्माण के लक्ष्य में से 456 आवास बन चुके हैं और 648 आवासों की छत डल रही है. इसी तरह नमामि गंगे योजना में लगभग 87 फीसदी काम हो चुका है. इस योजना को मार्च 2021 तक पूरी होना  है. राष्ट्रीय मार्ग-91 झकरकटी बस अड्डे के पास आरओबी के मार्ग निर्माण कार्य के लिए 108.28 करोड़ स्वीकृत किए जा चुके हैं.

बिकरू कांड: IB ने कानपुर आकर टटोली विकास दुबे के करीबी जय की जन्मकुंडली

मीटिंग में कमिश्नर डॉ. राज शेखर ने कहा कि सभी विभाग के अधिकारी 50 करोड़ से अधिक धनराशि वाली परियोजना के कार्यों का भौतिक और स्थलीय सत्यापन जरूर करें. उन्होंने कहा कि अधिकारी निर्माण कार्य की गुणवत्ता बरकरार रखने के लिए निरंतर निरीक्षण करें. गुणवत्ता पूरी तरह सही रहे, इसके लिए थर्ड पार्टी से निरीक्षण जरूर कराएं. इस बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी और संयुक्त विकास आयुक्त समेत मंडल के अधिकारी मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें