कानपुर में दबंगों ने जबरन प्लॉट घेरा, अब मांग रहे 50 लाख की रंगदारी, केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 01:33 PM IST
  • कानुपर के स्वरुप नगर के निवासी मोहन लाल गुप्ता का आरोप है कि कुछ लोगों ने उनके प्लॉट पर ताला लगाया और उनसे 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई.
कानुपर के स्वरुप नगर के निवासी मोहन लाल गुप्ता के प्लॉट को  कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है. उनसे 50 लाख रुपये की रंगदारी भी मांगी गई.

कानपुर. कानपुर के स्वरुप नगर के निवासी मोहन लाल गुप्ता ने 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाई है.मोहन लाल गुप्ता ने आरोप लगाया कि उनके प्लॉट खलासी लाइन में लाखों रुपए का माल उठा लिया गया. उनके प्लॉट पर रंगदारी मांगने वाले युवकों ने अपना ताला लगा दिया है. मोहन लाल गुप्ता से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी जा रही है. तभी उनका प्लॉट वापस होगा.

इस संबंध में मोहन लाल गुप्ता ने बताया कि खलासी लाइन क्षेत्र में उनका प्लॉट है, उसे नाजायज रूप से कब्जा लिया गया है. जानकारी के अनुसार प्लॉट में नाजायज तरीके से रहने वाले कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था. मोहन लाल के मुताबिक, कुछ किराएदारों से समझौते की बात चल रही है. इसी दौरान बाहर से 10 से 15 लोग आते ही तोड़फोड़ करने लगे. तोड़फोड़ करने के बाद उन लोगों ने प्लॉट पर अपना ताला लगा दिया.

IIT कानपुर रिसर्च- जल्द हरियाणा जैसे होंगे यूपी के हाल, जमीनी जलस्तर गिरना भयावह

जानकारी के अनुसार उन लोगों ने चौकीदार को जान से मारने की धमकी दी है. साथ ही, प्लॉट पर मौजूद पांच लाख की सरिया, सीमेंट समेत अन्य सामग्री उठाकर लें गए. उन लोगों ने चौकीदार को धमकाया और कहा कि अपने मालिक से बोल देना कि 50 लाख रुपया तैयार रखे. रुपये देने के बाद ही प्लॉट को वापस करेंगे.

कानपुर: खराब पीपीई किट और मास्क से भड़के जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन

इस घटना को लेकर मोहन लाल गुप्ता ने आरोप लगाया कि इसमें क्षेत्रीय नेता शामिल हैं. ग्वालाटोला थाना प्रभारी केके दीक्षित ने बताया कि तहरीर के आधार पर पांच नामजद और 10-15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें