सर्राफ पिता पुत्र को गोली मार कर लूटा, CCTV में कैद खौफनाक वारदात

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 25th Nov 2021, 7:03 AM IST
  • किदवई नगर में नकाबपोश बदमाशों ने सर्राफ पिता-पुत्र को गोली मारकर बैग लूट लिया. आरोपित ताबड़तोड़ फायरिंग से क्षेत्र में दहशत का माहौल.सीसीटीवी में कैद हुई घटना. पनकी पुलिस ने सूचना के आधार पर 7 संदिग्धों को पकड़ लिया.
प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर. किदवई नगर में नकाबपोश बदमाशों ने सर्राफ पिता पुत्र को गोली मारकर बैग लूट लिया. दहशत फैलाने के लिए ताबड़तोड़ फायरिंग की. देर रात तक पनकी पुलिस ने बोलेरो सवार सात संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है. इनसे पूछताछ जारी है. 

एम ब्लॉक किदवई नगर निवासी सुरेश वर्मा (55) की के ब्लॉक किदवई नगर स्थित बसंती मार्केट में गायत्री ज्वेलर्स के नाम से दुकान है. सुरेश साथ उनके बेटे शशांक उर्फ यशू (30) और निशांत उर्फ वसु दुकान देखते हैं. बुधवार रात करीब 9 बजे सुरेश दुकान बंद कर रहे थे. बेटा शशांक बैग लेकर कार्य के पास खड़ा था.

मनोज दूसरी दुकान के कर्मचारी से बात कर रहा था

कर्मचारी मनोज दूसरी दुकान के कर्मचारी से बात कर रहा था. उसी समय आरबीआई कॉलोनी चौराहा से बोलेरो गाड़ी आई इसमें नकाब पहने दो बदमाशों ने गाली गलौज की और फिर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. शशांक के सीने और सुरेश के दाएं हाथ को भेदती हुई गोली पार हो गई. ताबड़तोड़ फायरिंग से क्षेत्र में भगदड़ मच गई. घायल पिता पुत्र को पहले गोविंद नगर स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया. वहां से सर्वोदय नगर स्थित नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सूचना पर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण, एडिशनल सीपी कानून व्यवस्था अकाश कुलहरी, एडिशनल सीपी क्राइम आनंद प्रकाश. डीसीपी साउथ रवीना त्यागी मौके पर पहुंचे.

Amazon के खिलाफ देशभर में कारोबारियों का प्रदर्शन, जानें कारण

बैग में था लैपटॉप, भगवान ने ही बचा लिया

सर्राफा कारोबारी सुरेश और बेटे शशांक को गोली मारने वाले नकाबपोश बदमाशों ने बैग में जेवरात और नगदी के अंदेशे से बैग लूट लिया. अस्पताल में भर्ती कारोबारी सुरेश ने कहा कि उनके बैग में सिर्फ लैपटॉप था. डॉक्टरों ने बेटे को आईसीयू में भर्ती किया है. उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की है. सुरेश के मुताबिक वह रोज दुकान का माल साथ लेकर नहीं जाते थे. तिजोरी में ही रख देते थे. बुधवार को वह बैग में लैपटॉप भी लिए थे. तभी फायरिंग होने लगी. उनके गोली लगने पर वह एक तरफ भागे.

संदिग्धों से की जा रही है पूछताछ

फुटेज मिलने पर पनकी पुलिस ने चेकिंग के दौरान बोलेरो सवार सात संदिग्धों को हिरासत में ले लिया. सभी से पूछताछ जारी है.

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि घटना के बाद पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. बदमाशों की तलाश के लिए 6 टीमें लगाई गई है. सीसीटीवी फुटेज से गाड़ी के भागने का रूट ट्रेस हुआ है. संदिग्ध बोलेरो में 7 लोग पकड़े गए हैं. उनसे पूछताछ जारी है.

हिमालय की बर्फीली हवाओं से 9.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा कानपुर में रात का तापमान

2 इंच से बचा शशांक का दिल 

शशांक के सीने में लगी गोली आर पार हो गई. जब एक से हुआ तो पता चला कि गोली दिल से 2 इंच ऊपर लगी थी. इलाज करने वाले डॉक्टरों का कहना था कि 2 इंच होने पर हॉट पंचर हो जाता और कुछ भी हो सकता था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें