CSJM विश्वविद्यालय में 10वीं पास ले सकेंगे प्रवेश, फाइन आर्ट के कोर्स शुरू

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Jun 2021, 11:49 AM IST
सीएसजेएम विश्वविद्यालय के फाइन आर्ट्स डिपार्टमेंट की तरफ से दसवीं पास छात्रों को एक साल के सर्टिफिकेट कोर्स में एडमिशन का मौका दे रहा है. स्टूडेंट यहां 3D मॉडलिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग, टेक्सटाइल जैसे विषयों की पढ़ाई कर सकते हैं.
दसवीं पास छात्र सीएसजेएम के अनुभवी टीचर से फाइन आर्ट्स के कई विषयों में जानकारी लेंगे. (प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर : दसवीं पास करने के बाद ग्राफिक डिजाइनिंग, 3D एनीमेशन, टेक्सटाइल, 3D मॉडलिंग और पेंटिंग की दुनिया में अपना कैरियर शुरू करने वाले छात्रों के लिए एक बेहतरीन मौका है. इन विषयों में रूचि लेने वाले छात्रों के लिए छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएम) के फाइन आर्ट डिपार्टमेंट डिपार्टमेंट की तरफ से एक वर्ष का इन विषयों में सर्टिफिकेट कोर्स कराया जा रहा है. कॉलेज प्रशासन इस कोर्स में एडमिशन के लिए जल्द ही आवेदन फॉर्म अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड करेगा.

विश्वविद्यालय प्रशासन रेगुलर मोड पर यह कोर्स संचालित करेगा. एक साल के सर्टिफिकेट ग्राफिक डिजाइनिंग, फोटोग्राफी, 3D मॉडलिंग और 3D एनिमेशन के लिए केवल पंद्रह–पंद्रह सीटें हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन आवेदन करने वाले छात्रों की संख्या के आधार पर टेस्ट कराने का निर्णय लेंगे. नहीं तो एडमिशन पहले आवेदन करने वाले को दिया जाएगा. फाइन आर्ट विभाग के अध्यक्ष डॉ बृजेश कटिहार बताते हैं कि नई शिक्षा नीति के अंतर्गत छात्रों को आत्मनिर्भर बनाने वाले कोर्स हैं.

कानपुर: कोरोना से अपनों को खोने वाले अनाथ बच्चों का ये खर्च उठाएगा संघ

सीएसजेएम के फाइन आर्ट डिपार्टमेंट में रेगुलर मोड पर बैचलर ऑफ फाइन आर्ट और मास्टर ऑफ फाइन आर्ट कोर्स भी कराए जाते हैं. इस साल से शुरू होने वाले एक साल के सर्टिफिकेट कोर्स में एडमिशन लेने वाली छोटी उम्र के युवा लड़के विश्वविद्यालय के अनुभवी टीचर के मदद से इन कोर्सों में अपनी पकड़ मजबूत बना सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें