कानपुर: CSJMU में शुरू हुई फाइनल ईयर की परीक्षा, कोरोना नियमों को रखा गया ध्यान

Smart News Team, Last updated: 09/09/2020 06:54 AM IST
  • कानपुर के सीएसजेएमयू (CSJMU) और एकेटीयू से संबद्ध महाविद्यालयों में फाइनल ईयर की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 से जुडे़े नियमों का पालन किया गया.
CSJMU

कानपुर. मंगलवार से कानपुर के सीएसजेएमयू और एकेटीयू से संबद्ध महाविद्यालयों में परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. कोरोना काल में परीक्षा आयोजित हो रही है. ऐसे में सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 से जुडे़े नियमों का पालन किया गया. बीकॉम थर्ड ईयर की परीक्षा सीएसजेएमयू और उससे संबद्ध महाविद्यालयों में शुरू हो गई है.

जानकारी के अनुसार सीएसजेएमयू और एकेटीयू से संबद्ध महाविद्यालयों में शाम 3 से 6 बजे वाली पाली में 11375 छात्र-छात्राएं परीक्षा में उपस्थित रहे. जबकि 342 छात्र-छात्राएं परीक्षा में अनुपस्थित रहे.

कानपुर का ऐसा ठग जिसने लोन दिलाने के बहाने बनाया 300 लोगों को अपना शिकार

बताया जा रहा है कि एकेटीयू और उससे संबद्ध सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीटेक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं तीन पालियों में आयोजित करवाई गई. छात्रों ने बताया कि दो घंटे की परीक्षा में सिर्फ वैकल्पिक सवाल आए थे. जानकारी के अनुसार परीक्षा के दौरान केंद्रों पर पहली बार वीडियोग्राफी कराई गई.

आयोजित हुई इस परीक्षा में कानपुर के 14 इंजीनियरिंग कॉलेजों में लगभग 8000 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी. जानकारी के अनुसार पीएसआईटी को परीक्षा का नोडल सेंटर बनाया गया. इस केंद्र पर सबसे ज्यादा 1023 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी. परीक्षा केंद्र पर कोविड-19 से जुड़े नियमों का पालन कराते हुए परीक्षा को आयोजित किया गया. 

आलीशान फ्लैट में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, दो कॉल गर्ल, एक दलाल अरेस्ट

परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं में सोशल डिस्टेंसिंग दिखी. परीक्षा केंद्र पर दो गज की दूरी के साथ ही छात्रों के बैठने की व्यवस्था की गई. पीएसआईटी के निदेशक डॉ. संजीव कुमार भल्ला ने परीक्षा को लेकर कहा कि परीक्षा देकर छात्र काफी संतुष्ट है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें