कानपुर:CSJMU ने बीएड और एमएड प्रथम वर्ष के छात्रों को किया प्रमोट

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 8:40 AM IST
कानपुर में स्थित छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (CSJMU) ने बीएड और एमएड के प्रथम वर्ष के छात्रों को सोमवार को प्रमोट कर दिया है. अब  वे आखिरी साल में एडमिशन लेकर अपनी पढ़ाई कर सकते हैं. बीएड और एमएड के अंतिम वर्ष के पेपर 9 अक्टूबर से प्रस्तावित है. इसका शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा.
CSJMU

कानपुर. कानपुर में स्थित छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (CSJMU) ने बीएड और एमएड के प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रमोट कर दिया है.  वे अब आखिरी साल में एडमिशन लेकर अपनी पढ़ाई कर सकते हैं.

जो छात्र अभी बीएड और एमएड के अंतिम वर्ष में उनके पेपर 9 अक्टूबर से प्रस्तावित है. इसका शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा. यह फैसला सोमवार को कुलपति प्रो. निलीमा गुप्ता की अध्यक्षता में हुई परीक्षा समिति की बैठक में हो चुका है. इस मीटिंग में कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई. विवि के रजिस्ट्रार डाॅ. अनिल कुमार यादव ने कहा कि बीएड और एमएड के प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रमोट करने के अलावा काॅलेज के विभिन्न मुद्दों पर इस दौरान चर्चा हुई. कुछ मामलों पर जांच का आदेश भी दिया गया है

शांति स्वरूप भटनागर अवॉर्ड से सम्मानित होंगी IIT कानपुर प्रोफेसर बुशरा अतीक

कानपुर विश्वविद्यालय स्ववित्तपोषित शिक्षक एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. कमलेश यादव बीएड और एमएड के प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रमोट करने की मांग की थी. बताया गया था कि मेजर एसडी सिंह आयुर्वेदिक कॉलेज के छात्रों की कंटेनमेंट जोन में रहने के कारण परीक्षा छूट गई थी. फिर  इस वजह से समिति ने दोबारा पेपर कराने का फैसला किया था. 

कोरोना के बीच 6 महीने बाद खुला कानपुर जू, घूमने आए बच्चों के चेहरे पर दिखी खुशी

इस दौरान मेजर एसडी सिंह आयुर्वेदिक कॉलेज में चार छात्र नकल में पकड़े गए थे. उन्होंने सप्लीमेंटरी देकर परीक्षा पास कर ली.  छात्रों ने मुख्य परीक्षा में  पास करने का अनुरोध किया था. जिस पर कि समिति ने यूएफएम कमेटी से रिपोर्ट मांगी  है. इसके बाद  ही अंतिम फैसला होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें