कानपुर: अवैध निर्माण पर केडीए का चला डंडा, कई इमारतें सील

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Oct 2020, 9:17 AM IST
अवैध निर्माण पर केडीए का चला डंडा. अभियान के तहत शहर के चारों जोन में कई इमारतें सील. उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि अब यह अभियान आगे भी चलता रहेगा. उन्होंने बताया कि शहर में हो रहे अवैध निर्माण काम को पहले चिन्हित किया जाएगा, और फिर उस पर कार्रवाई की जाएगी.
अवैध निर्माण पर केडीए का चला डंडा

कानपुर- प्रशासन की सख्ती के बाद गुरूवार को अवैध निर्माण पर केडीए का जमकर चाबुक चला. अभियान के तहत शहर के चारों जोन में कई इमारतें सील कर दी गई. उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि अब यह अभियान आगे भी चलता रहेगा. आपको बताते चलें कि केडीए प्रवर्तन दल ने बांसमंडी में भूखंड संख्या 78/114 को सील कर दिया. जिसका निर्माण 230 वर्ग मीटर में हो रहा था. साथ ही यहां छठी मंजिल का भी निर्माण हो रहा था. विनायकपुर में आराजी संख्या 504 में भी अवैध निर्माण का काम चल रहा था. प्रशासन ने इस निर्माण को भी रोक दिया. वहीं, रतनलाल नगर में भूखंड संख्या 1067 और 1156 पर चार मंजिला निर्माण किया जा रहा था. इसके अलावा जूंही कलां डब्ल्यू-2 के भूखंड पर संख्या 94, 95 पर भी चल रहे अवैध निर्माण के काम को प्रशासन द्वारा रोका गया. आपको बताते चलें कि सुजातगंज स्कीम-2 ब्लॉक डी के भूखंड संख्या 55, कृष्णा नगर में मकान नंबर 2/100 एवं 2/101 पर भी प्रशासन का डंडा चला. इसी दौरान चंदारी मौजा के नेताजी कृष्णा नगर में भूखंड संख्या 2 बी, 2 सी नेताजी नगर के अवैध निर्माण को दोबारा सील किया गया. जनसंपर्क अधिकारी शशिभूषण राय के मुताबिक हर रोज हो रहे अवैध निर्माण काम को चिह्नित करके कार्रवाई की जाएगी.

'प्रशासन की कार्रवाई आगे भी रहेगी जारी'

गौरतलब है कि शहर में अवैध निर्माण का काम बड़े पैमाने पर जारी है. इस बाबत पूछे जाने पर उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि अब यह अभियान आगे भी चलता रहेगा. उन्होंने बताया कि शहर में हो रहे अवैध निर्माण काम को पहले चिन्हित किया जाएगा, और फिर उस पर कार्रवाई की जाएगी. आपको बताते चलें कि गुरूवार को शहर के कई ऐसे इलाकों में प्रशासन का डंडा चला, जहां अवैध निर्माण का काम चल रहा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें