कानपुर DM ने की डिवाइन अस्पताल की मान्यता रद्द, 3 दिन में 5 कोविड मरीजों की मौत

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Sep 2020, 1:06 AM IST
  • गुरुवार को डीएम आलोक तिवारी ने स्वरूप नगर के डिवाइन अस्पताल की कोविड मान्यता रद्द कर दी. अस्पताल हो 3 दिन से एनेस्थेटिस्ट नहीं होने के कारण पांच कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.
कानपुर DM ने डिवाइन अस्पताल की मान्यता रद्द की, 3 दिन में हुई 5 कोरोना मरीजों की मौत

कानपुर. गुरुवार को जिला अधिकारी आलोक तिवारी ने स्वरूप नगर के डिवाइन अस्पताल की कोविड मान्यता रद्द कर दी. अस्पताल में 3 दिन से एनेस्थेटिस्ट नहीं होने की वजह से पांच कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.

दरअसल निजी कोविड-19 अस्पतालों की मनमानी को देखते हुए डीएम आलोक तिवारी और सीएमओ ने सख्ती बढ़ा दी है. साथ ही एसडीएम को निर्देश दिया कि 5 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है, तो सभी मरीजों के परिजन से बात करके अलग रिपोर्ट तैयार की जाए.

रात भर पड़ोसी के पास रही बेटी, बाप ने पहले उसे मारा फिर प्रेमी को काट डाला

डीएम ने सीएमओ से अपेक्षा की है कि डिवाइन कोविड-19 सभी मौतों की डेथ ऑडिट रिपोर्ट बना कर दी जाए. मृतक के परिजनों से पूछा जाएगी उनके मरीज की मौत कैसे हुई, उन्होंने कितना बिल भुगतान किया है. इसके साथ डीएम ने कहा कि अगर अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही मिली तो इस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सीएमओ डॉ मिश्रा ने बताया कि डिवाइन की कोविड मान्यता रद्द हो गई है. मौतों का ऑडिट किया जाएगा. डीएम की सख्ती के बाद अब डिवाइन ग्रुप के ही फार्च्यून को लेवल 3 के लिए अधिग्रहण की तैयारी भी प्रशासन करने लगा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें